फेडरर को टक्कर देने वाले सुमित नागल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी विश्व रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 129वें स्थान पर पहुंच गये जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। बाईस वर्षीय नागल अभी शानदार फार्म में चल रहे हैं और उन्हें पिछले सप्ताह ब्राजील में एटीपी चैलेंजर कैम्पिनास के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा मिला है। नागल पिछले महीने अर्जेंटीना के ब्यूनसआयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद 26 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 135वें स्थान पर पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: राफेल नडाल को बड़ा झटका, शंघाई मास्टर्स 2019 से हुए बाहर

हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी यूएस ओपन में के पहले दौर में रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर देने के कारण चर्चा में आया था। भारत के अन्य खिलाड़ियों की रैकिंग में भी सुधार हुआ है। प्रजनेश गुणेश्वरन दो पायदान ऊपर 82वें और रामकुमार रामनाथन एक पायदान ऊपर 182वें स्थान पर पहुंच गये हैं। 

इसे भी पढ़ें: दमदार जीत के साथ जोकोविच जापान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

युगल में दिविज शरण भारत के नंबर एक खिलाड़ी बन गये हैं। वह तीन पायदान आगे 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे 44वें स्थान पर खिसक गये हैं। लिएंडर पेस भी चार पायदान नीचे 82वें स्थान पर खिसक गये हैं। जीवन नेदुचेझियन (105) शीर्ष 100 से बाहर हो गये हैं। वह 11 पायदान नीचे खिसके हैं। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh के नोएडा में सीवर के गड्ढे में गिरी गाय, बाहर निकाला गया

क्रूज जहाज से मादक पदार्थ मिलने के मामले में उच्च न्यायालय ने एक आरोपी को जमानत दी

Prime Minister Modi 15 मई के बाद दिल्ली में चुनावी जनसभा कर सकते हैं

Lok Sabha Elections : दिल्ली निर्वाचन आयोग ने जांच के बाद 129 नामांकन पत्र खारिज किये