चुनावी प्रचार में पहली बार उतरीं सुनीता केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली में किया कैंपेन, जनता से की भावुक अपील

By अंकित सिंह | Apr 27, 2024

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने आज राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के लिए प्रचार किया। इस दौरान सुनीता केजरीवाल ने कहा कि एक महीने से उन्होंने आपके सीएम और मेरे पति को जबरदस्ती जेल में डाल रखा है। अभी तक किसी भी अदालत ने उन्हें दोषी नहीं ठहराया है। वे कह रहे हैं कि जांच चल रही है। उन्होंने सवाल किया कि अगर जांच 10 साल तक चलेगी तो क्या वे उसे 10 साल तक जेल में रखेंगे? 

 

इसे भी पढ़ें: UPA सरकार का कानून, कोर्ट का फैसला, NSA के तहत जेल में बंद अमृतपाल सिंह तो लड़ सकता है चुनाव, लेकिन CM केजरीवाल को वोट डालने पर मनाही!


मुख्यमंत्री की पत्नी ने कहा कि पहले, अदालत द्वारा किसी को दोषी ठहराए जाने पर ही लोगों को जेल में डाल दिया जाता था, लेकिन वे एक नई व्यवस्था लेकर आए हैं और कह रहे हैं कि जब तक जांच चलेगी तब तक उसे जेल में ही रखा जाएगा। ये तानाशाही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल 22 साल से मधुमेह के मरीज हैं और 12 साल से इंसुलिन पर हैं। उन्हें जेल में इंसुलिन देने से इनकार कर दिया गया है... क्या वे अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं? मैं जानता हूं कि आप लोग उससे प्यार करते हैं और यही उनकी समस्या है। उसकी गलती क्या है?


इस दौरान दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने यह सोचकर अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया कि वे उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोक सकते हैं लेकिन अब लाखों की संख्या में अरविंद केजरीवाल प्रचार के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। ये दिल्ली की जनता का प्यार है...अरविंद केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल को आशीर्वाद देने के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए हैं। दिल्ली के मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की जनता सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से नाराज है...आज से हम सुनीता केजरीवाल के रोड शो के जरिए तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू कर रही हैं...बीजेपी AAP के प्रचार से डर गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: India में चुनाव के दौरान राजनीतिक फायदे के लिए पाकिस्तान को न घसीटें : Pak विदेश कार्यालय


इससे पहले, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सुनीता न्यायिक हिरासत में बंद अपने पति की अनुपस्थिति में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए वोट और आशीर्वाद मांगेंगी। सुनीता केजरीवाल का रोड शो करीब 1.5 किलोमीटर लंबा है जो कल्याणपुरी ब्लॉक 20 से शुरू हुआ। रोड शो के दौरान पांच जगहों पर सुनीता का स्वागत किया गया। एक स्थान पर महिलाएं, दूसरे स्थान पर बुजुर्ग तीर्थयात्री और तीसरे स्थान पर माता-पिता उनके स्वागत के लिए खड़े रहे।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi