Border 2 के लिए Sunny Deol और Ayushmann Khurrana ने मिलाया हाथ? फिल्म 2024 में होगी रिलीज

By रेनू तिवारी | Dec 09, 2023

गदर 2 की भारी सफलता के बाद सनी देओल अपने करियर की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक बॉर्डर के सीक्वल के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म में आयुष्मान खुराना की भी महत्वपूर्ण भूमिका होने की उम्मीद है। फिल्म का निर्देशन जेपी दत्ता की बेटी, निर्माता-लेखिका निधि दत्ता द्वारा किया जाएगा और 2024 की पहली तिमाही में शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है। शेष कलाकारों को आने वाले हफ्तों में अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 17 के घर में Ankita Lokhande बार-बार कर रही है Sushant Singh Rajput का जिक्र, नेटिज़ेंस लगाई एक्ट्रेस की क्लास


 आईएएनएस ने एक सूत्र के हवाले से बताया,  “निधि दत्ता, जो पटकथा भी लिख रही हैं, का मानना है कि ‘बॉर्डर 2’ देश में अब तक की सबसे बड़ी युद्ध फिल्म होगी। अपने पूर्ववर्तियों के विपरीत, फिल्म का उद्देश्य भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के सहयोगात्मक प्रयासों को प्रदर्शित करना है, जो 1971 के युद्ध पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य पेश करता है। आईएएनएस ने एक सूत्र के हवाले से बताया, ''इस कहानी में युद्ध नायकों और शहीदों की व्यक्तिगत कहानियों को पिरोने की उम्मीद है, जो युद्ध के भव्य तमाशे में एक मानवीय स्पर्श जोड़ देगा।''

 

इसे भी पढ़ें: Dunki Drop 4 को लेकर बड़ी अपडेट! फिल्म के लिए UAE में स्पेशल डांस शूट करेंगे Shah Rukh Khan | Know More


फिल्म के लिए जमीनी काम 2022 में शुरू हुआ, जिसमें वास्तविक स्थानों पर शूटिंग के लिए रक्षा मंत्रालय से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने और ऐतिहासिक घटनाओं का प्रामाणिक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए प्रामाणिक नामों का उपयोग करने के लिए दिल्ली की कई यात्राएं शामिल थीं। जेपी दत्ता एक ऐसी कहानी बनाने पर अड़े थे जो बॉर्डर की विरासत के साथ न्याय करेगी।


यह फिल्म न केवल 1971 के युद्ध की ऐतिहासिक घटनाओं को श्रद्धांजलि देती है बल्कि युद्ध के मैदान में सामने आई मानवीय कहानियों की भी पड़ताल करती है।

इस साल की शुरुआत में, आमिर खान ने सनी देओल के साथ लाहौर 1947 नामक एक परियोजना की घोषणा की थी। फिल्म का निर्माण आमिर अपने बैनर आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत करेंगे, जबकि निर्देशक राजकुमार संतोषी आगामी परियोजना का निर्देशन करेंगे।


राजकुमार संतोषी और सनी देओल ने इससे पहले दामिनी, घातक और घायल में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की है।


प्रमुख खबरें

Doha Diamond League 2024: नीरज चोपड़ा को मिली निराशा, दूसरे स्थान पर रहे, तीन सेंटीमीटर से चूके

GT vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, गुजरात की 35 रन से बेहतरीन जीत

विशिष्ट मुद्दों का पारस्परिक समाधान खोजने के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार: Chinese Ambassador

American राजनयिक Garcetti ने भारत में जतायी जा रहीं लोकतंत्र संबंधी चिंताओं को किया खारिज