51 साल की दुर्गावती बनीं सनी लियोन, तो पूर्व मंत्री बने हाथी

By रेनू तिवारी | Aug 25, 2018

आप सभी ने अकसर देखा होगा की मतदाता सूची में तमाम गड़बड़ियों की खबरें आती रहती हैं। कभी किसी का नाम गलत होता है तो कभी किसी के घर का पता, इसके अलावा तमाम वर्तनी खामियां होती हैं। लकिन यूपी के बलिया में जो वोटर लिस्ट में गड़बड़ी सामने आई है उसे शायद ही किसी ने पहले कभी देखा हो। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया में मतदाता सूची को अपडेट करने के दौरान एक अजीब गड़बड़ी सामने आई है। यहां की मतदाता सूची में वोटरों की अपडेटेड लिस्ट में एक्ट्रेस सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन भी की भी तस्वीरें हैं। 

मीडिया में कुछ वोटरों की अपडेट लिस्ट सामने आई है इन लीक हुए दो पेजों में बलिया की 51 वर्षीय महिला दुर्गावती के नाम के आगे पॉर्न स्टार से बॉलिवुड अभिनेत्री बनी सनी लियोन की आपत्तिजनक  तस्वीर दिखाई दे रही है। तस्वीर में सनी ने बिकनी पहन रखी है और तस्वीर काफी कलरफुल है। ये तस्वीर किसी तरह से दुर्गावती के चरित्र से मेल नहीं खाती। ये लिस्ट आने के बाद गांव का आलम तो ये है कि 51 वर्षीय दुर्गावती शर्म से घर से बाहर नहीं निकल रही हैं। ये तो थी सनी लियोन और दुर्गावती। 

अब दूसरी वोटर लिस्ट तो और भी गजब है, इसमें 56 साल के बुजुर्ग शख्स के नाम की जगह हाथी की तस्वीर दिखाई दे रही है। सूची में पूर्व मंत्री नारद राय के फोटो की जगह भी हाथी का फोटो और वहीं अंकुर सिंह नाम के शख्स की जगह हिरन और कुमार गौरव के फोटो की जगह कबूतर की तस्वीर लगाई गई है।

बलिया के एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने कहा कि इसे हमारे डाटा ऑपरेटर विष्णु के द्वारा अपडेट किया गया है। उसे हाल ही में शहरी इलाके से ग्रामीण इलाके में ट्रांसफर कर दिया गया है। हमने उस शख्स के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करायी है और जिन लोगों का फोटो बदला गया है उसमें सुधार किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America