Surat Lok Sabha Seat: भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध जीत पर बोले राहुल, तानाशाह की असली 'सूरत’ एक बार फिर सामने है

By अंकित सिंह | Apr 22, 2024

अन्य सभी दावेदारों द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार मुकेश दलाल को गुजरात के सूरत लोकसभा क्षेत्र से निर्विरोध चुना गया। यह घटनाक्रम रविवार को कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के नामांकन रद्द होने और आठ अन्य उम्मीदवारों द्वारा सोमवार को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद आया है। गुजरात में 7 मई को मतदान होगा। इसकी पुष्टि करते हुए, गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने दलाल के लिए बधाई संदेश पोस्ट किया।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का बड़ा दावा, कहा- 26 अप्रैल के बाद वायनाड से अमेठी पहुंचेंगे राहुल, सतर्क रहने की जरूरत


इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि तानाशाह की असली 'सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है! जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है। मैं एक बार फिर कह रहा हूं - यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है।


हालांकि, भाजपा ने एक्स के एक्स पोस्ट में लिखा कि सूरत से चली विजय की बयार, फिर एक बार मोदी सरकार! बीजेपी के मुकेश दलाल ने जीत के बाद कहा कि हम विकसित भारत के लिए वोट मांग रहे थे। आज गुजरात और देश में पहला कमल खिला है। कांग्रेस का पर्चा खारिज हो गया और बाकी उम्मीदवारों ने पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने का समर्थन करते हुए अपना पर्चा वापस ले लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: JP Nadda का बड़ा आरोप, शुरू से सनातन विरोधी रही है कांग्रेस, भगवान राम को बताया था काल्पनिक


आज दोपहर करीब दो बजे अपनी उम्मीदवारी वापस लेने वाले अंतिम उम्मीदवार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्यारेलाल भारती थे। गुजरात में तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन 15 अप्रैल से 19 अप्रैल तक दाखिल किया गया और 22 अप्रैल को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख थी। रविवार को सूरत लोकसभा सीट से नीलेश कुंभानी की उम्मीदवारी खारिज होने से कांग्रेस पार्टी को झटका लगा।

प्रमुख खबरें

Indian Navy के विमान की Goa Airport पर Emergency Landing

ED भाजपा की ‘राजनीतिक शाखा’ के रूप में कार्य कर रही है : Aam Aadmi Party

Sikkim में भूस्खलन के बाद मलबे में फंसे छह व्यक्तियों को निकाला गया

Mohini Ekadashi 2024: एकादशी के दिन करें लड्डू गोपाल जी का मोहिनी रुप श्रृंगार, सौभाग्य में वृद्धि होगी