सुशांत सिंह राजपूत के भाई ने संजय राउत के खिलाफ लिए ये एक्शन, पिता पर लगाए थे संगीन आरोप

By रेनू तिवारी | Aug 13, 2020

पटना। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच आखिर कौन करेगा इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट कोर्ट करेगी। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। सुशांत की मौत को दो महीने का वक्त बीत गया है लेकिन अभी तक सुशांत के केस में सच को छोड़कर बाकी सब कुछ बाहर आ रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है वह सीबीआई जांच की मांग कर रही है।  सीबीआई जांच पर सेंध लगाने की लिए सुशांत के प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में बिहार के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। सुशांत के परिवार ने जब से बिहार में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करवाया है तब से इस सुशांत के केस को लेकर काफी राजनीति हो रही है। 74 साल के सुशांत के पिता केके सिंह जिन्होंने अपना एकलोता बेटा खोया है  पर शिवसेना के संजय राउन ने काफी संगीन आरोप लगाए है। जिसे लेकर काफी बवाल मचा है साथ ही परिवार का कहना है कि यह उनकी छवी खराब करने की कोशिश की जा रही है।

 

बिहार में भारतीय जनता पार्टी के विधायक और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह उर्फ बबलू ने अभिनेता के परिवार विशेषकर उनके शोक संतप्त पिता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत को कानूनी नोटस भेजा है। कुछ समय पहले शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने कहा था कि पिता की दूसरी शादी से अभिनेता नाराज थे। सुशांत के उनके पिता के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं थे, और ऐसा हो सकता है कि इसी मानसिक कष्ट के कारण उन्होंने अपने करियर के शिखर पर यह कदम (आत्महत्या) उठाया हो। सुशांत के अंतिम संस्कार के बाद उनके परिवार के साथ मुंबई गए बबलू ने अभिनेता के पिता के के सिंह के बारे में राउत द्वारा की गयी टिप्पणी को खारिज कर दिया। उन्होंने राउत को चेताते हुये कहा था कि इस तरह का बकवास करने से वह बचें नहीं तो वे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने पर विचार कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: पार्थ पवार ने सुशांत सिंह मामले में की थी CBI जांच की मांग, छगन भुजबल ने कहा- राजनीति में वो नये हैं

राउत ने कहा था कि 2002 में सुशांत की मां की मौत के बाद उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। बबलू के वकील अनीश झा ने बताया कि उनके मुवक्कित ने इस मामले में राउत को बुधवार को एक कानूनी नोटिस भेजा है जिसमें उनसे कहा है कि वह संसद के एक सम्मानित सदस्य और पार्टी के एक जिम्मेदार प्रवक्ता हैं ऐसे उन्हें अपनी उक्त आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर 48 घंटे के भीतर माफी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बहन, दोस्त, फेंस और पूर्व प्रेमिका ने की सुशांत के लिए न्याय की मांग

उन्होंने कहा कि यदि वह ऐसा करते हैं, तो हम आगे नहीं बढ़ेंगे। अगर वह नहीं करते हैं, तो हम कानूनी उपाय की तलाश करेंगे। सुशांत (34) बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाए गए थे। उन्हें अपने कमरे की छत से लटका पाया गया था। मुंबई पुलिस द्वारा अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। पिछले 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के शोक संतप्त पिता के के सिंह ने एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कई आरोप लगाए थे। सिंह के अनुरोध पर बिहार सरकार ने सुशांत के मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा केंद्र से की थी, जिसे केंद्र सरकार ने तुरंत स्वीकार कर लिया था।


प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व