इजरायली हमले के बाद बम बांधकर ईरानी वाणिज्य दूतावास में घुसा संदिग्ध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By अभिनय आकाश | Apr 19, 2024

पेरिस पुलिस ने शुक्रवार को ईरानी वाणिज्य दूतावास में एक व्यक्ति के ग्रेनेड लहराने और विस्फोटक जैकेट पहनने की रिपोर्ट मिलने के बाद एक विशेष अभियान चलाया। कथित तौर पर उस व्यक्ति को पहली बार वाणिज्य दूतावास परिसर के बाहर देखा गया था। फ्रांसीसी टेलीविजन और सोशल मीडिया पर प्रसारित छवियों में इमारत के आसपास भारी पुलिस उपस्थिति दिखाई दे रही है। जैसे ही गतिरोध शुरू हुआ, रिपोर्टें सामने आईं कि व्यक्ति ने वाणिज्य दूतावास में खुद को विस्फोट से उड़ा देने की धमकी दी थी।

इसे भी पढ़ें: खराब होते हालात के बीच ईरान की उम्मीद भी अब भारत पर जाकर टिकी, कहा- इजरायल के साथ गहरे संबंध तनाव दूर करने में कर सकता है मदद

फ्रांसीसी पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी और खतरे को बेअसर करने के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए। एक पुलिस सूत्र ने बाद में रॉयटर्स से पुष्टि की कि संदिग्ध को पकड़ लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक व्यक्ति को ग्रेनेड और विस्फोटक जैकेट ले जाते हुए देखा गया, जिससे संभावित आतंकवादी हमले की चिंता बढ़ गई। अधिकारियों ने व्यक्ति के कार्यों के पीछे के उद्देश्यों का खुलासा नहीं किया है। एक्स पर पेरिस परिवहन कंपनी आरएटीपीने कहा कि दो मेट्रो लाइनों पर यातायात निलंबित कर दिया गया है जो वाणिज्य दूतावास के करीब स्टॉप से ​​​​पारगमन करती हैं।

इसे भी पढ़ें: ईरान के परमाणु स्थलों को नहीं पहुंचा कोई नुकसान, संयुक्त राष्ट्र ने की पुष्टि, दोनों पक्षों से संयम बनाए रखने का किया आग्रह

यह घटनाक्रम बढ़े हुए भू-राजनीतिक तनाव के समय आया है, जिसमें मध्य पूर्व में चल रही अस्थिरता और कूटनीतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा