स्विगी के डिलीवरी ब्वॉय ने मंदिर परिसर में नॉनवेज ऑर्डर देने से किया इंकार, कहा- 'मैं सनातनी हिंदू, धर्म से जुड़ी है मेरी आस्था'

By अनन्या मिश्रा | Mar 10, 2023

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्विगी का डिलीवरी ब्वॉय मटन कोरमा की डिलीवरी दिए जाने से इंकार कर रहा है। दरअसल, डिलीवरी बॉय को दिल्ली के मरघट वाले हनुमान मंदिर के परिसर में मटन कोरमा डिलीवर करना था। लेकिन डिलीवरी ब्वॉय ने इस मामले को अपनी आस्था से जोड़ते हुए डिलीवरी करने से इंकार कर दिया। स्विगी के डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल ने बताया कि यह मामला 28 फरवरी और 1 मार्च की रात का है।


डिलीवरी ब्वॉय ने ऑर्डर देने से किया इंकार


डिलीवरी ब्वॉय सचिन पांचाल ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें करोल बाग स्थित नजीर फूड से मटन कोरमा और रोटी की डिलीवर का ऑर्डर मिला था। जब सचिन लोकेशन पर पहुंचे तो देखा कि दिल्ली में ISBT स्थित मरघट वाले हनुमान मंदिर परिसर में बनी राम कचौड़ी की दुकान पर मटन की डिलीवरी करनी थी। बता दें कि राम कचौड़ी की दुकान मंदिर परिसर के अंदर बनी थी। जिस कारण सचिन ने वहां पर ऑर्डर देने से मना कर दिया।


मंदिर परिसर में करनी थी डिलीवरी


सचिन की लोकेशन जब मंदिर के पास आकर खत्म हुई तो उन्होंने देखा कि मंदिर परिसर के अंदर नॉनवेज की डिलीवरी करनी है। जिसके बाद उन्होंने ऑर्डर देने से इंकार करते हुए पूरे मामले का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं मटन कोरमा और रोटी ऑर्डर करने वाले अभिषेक शर्मा ने कहा कि वहां पर साल के 365 दिन डिलीवरी होती है। सचिन ने बताया कि ऑर्डर करने वाला शख्स उन्हें ऑर्डर लेकर मंदिर परिसर के अंदर बुला रहा था। लेकिन सचिन के मना किए जाने पर ऑर्डर कैंसिल हो गया।


स्विगी के साथ काम करने से किया इंकार


इस मामले पर बात करते हुए सचिन ने बताया कि वह ऑर्डर करने वाले शख्स को वह पहले से नहीं जानते थे। इसलिए इस मामले में साजिश वाला सवाल ही नहीं उठता है। सचिन ने कहा कि वह हिंदू है और उनकी अपने धर्म के प्रति गहरी आस्था है। ऐसे में अगर ऑर्डर करने वाला शख्स बाहर भी आता तो भी वह उसे खाना डिलीवर नहीं करते। सचिन ने बताया कि इस घटना के बाद फिलहाल उनकी आईडी अभी भी एक्टिव है। लेकिन अब उन्होंने आगे स्विगी के साथ काम न करने का फैसला किया है। सचिन ने कस्टमर केयर हॉटलाइन पर बताया कि जिस जगह पर उन्हें डिलीवरी करनी थी। वहां हनुमानजी का मंदिर है और उस स्थान पर भगवान का प्रसाद और कचौरी बनाई जाती हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA