इजरायल ने सीरिया पर कई हवाई हमले,15 मिनट में सुनाई दिए पांच तेज धमाके

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2021

बेरूत। सीरिया की राजधानी में बृहस्पतिवार देर रात भीषण धमाकों की आवाज सुनी गई। सरकारी मीडिया ने दमिश्क के आस-पास इजराइल की ओर से हवाई हमले किए जाने की खबर दी है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने कहा कि सीरियाई वायु रक्षा प्रणालियों ने इजराइली विमानों का सामना किया जबकि सीरिया सरकार के पक्षधर चाम एफएम रेडियो ने दमिश्क के ग्रामीण इलाकों और होम्स के मध्य प्रांत में हवाई हमलों की जानकारी दी। दमिश्क के निवासियों ने 15 मिनट के भीतर कम से कम पांच तेज धमाके सुने जिन्होंने अपार्टमेंट की इमारतों को हिला कर रख दिया।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से की फोन पर बात, रणनीतिक संबंधों की संभावनाओं पर चर्चा की

मिसाइलें लेबनान के ऊपर से दागी गई मालूम हो रही थी। वहां के निवासियों ने सीरिया में लक्ष्यों पर हमला करने से पहले इन मिसाइलों को आसमान में गुजरते देखा। इजराइल की ओर से फौरन कोई टिप्पणी नहीं की गई जो सीरिया में अपने सैन्य अभियानों पर बमुश्किल ही कोई टिप्पणी करता है। किसी के हताहत होने की भी तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली। सीरिया के गृह युद्ध के दौरान इजराइल ने वहां सैकड़ों हवाई हमले किए हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra Minister Mangal Prabhat Lodha ने किया दावा, इस बार Modi की लहर नहीं तूफान चल रहा है

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: तीसरे चरण का मतदान संपन्न, असम में सबसे ज्यादा हुई वोटिंग

हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने सैनी सरकार से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस का दावा- बीजेपी खो चुकी है बहुमत

सीमा पर तनाव के बीच भारत में तैनात होंगे चीन के राजदूत, Xu Feihong के नाम पर जिनपिंग की मुहर