• PM मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से की फोन पर बात, रणनीतिक संबंधों की संभावनाओं पर चर्चा की

अभिनय आकाश Aug 16, 2021 22:20

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि भारत कृषि, जल, रक्षा और सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में इजरायल के साथ अपने मजबूत सहयोग को बहुत महत्व देता है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई देने के लिए आज अपने इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट को फोन किया। दोनों प्रधानमंत्रियों ने द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों की समीक्षा की और रणनीतिक साझेदारी की क्षमता पर सहमति व्यक्त की। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि नेताओं ने हाल के वर्षों में द्विपक्षीय संबंधों में उल्लेखनीय वृद्धि पर संतोष व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि भारत कृषि, जल, रक्षा और सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में इजरायल के साथ अपने मजबूत सहयोग को बहुत महत्व देता है। दोनों नेताओं ने विशेष रूप से उच्च-प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग को और विस्तारित करने की क्षमता पर सहमति व्यक्त की।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात का समय मिलने का इंतजार करेंगे नीतीश कुमार, यह है कारण

उन्होंने इस संबंध में उठाए जा सकने वाले ठोस कदमों पर चर्चा की और निर्णय लिया कि दोनों विदेश मंत्रालय भारत-इजरायल रणनीतिक साझेदारी को और समृद्ध बनाने के लिए एक रोडमैप तैयार करने पर काम करेंगे। यह याद करते हुए कि अगले वर्ष भारत और इज़राइल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 30वीं वर्षगांठ होगी प्रधानमंत्री ने नफ्ताली बेनेट को भारत आने का न्यौता दिया। बाद में प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा कि नफ्ताली बेनेट से बात करके खुशी हुई। उनकी नियुक्ति के लिए मेरी बधाई को दोहराया।