जिहादी हमलों में लगभग 50 सीरियाई सैनिक मारे गए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 21, 2019

बेरूत। सीरिया में जिहादियों ने 48 घंटे में 60 से अधिक सरकार समर्थक लड़ाकों को मार डाला। यह हालिया कुछ सप्ताह में दमिश्क समर्थक बलों पर हुए कुछ भीषण हमलों में से एक है। कुर्द नीत बलों ने मार्च में पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह की हार की घोषणा की थी लेकिन जिहादियों ने वहां और देश के अन्य हिस्सों में अपने छुपने के अड्डे बरकरार रखे। जिहादियों ने इसके साथ ही भीषण हमले करने की अपनी क्षमता भी बरकरार रखी। 

इसे भी पढ़ें: ISIS के हमले में सीरियाई सरकार समर्थक के 35 लड़ाकों की मौत

सीरिया के गृहयुद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि पिछले बृहस्पतिवार से आईएस जिहादियों ने मध्य और पूर्वी सीरिया में सरकार के नियंत्रण वाले हिस्सों में दमिश्क समर्थक 35 लड़ाकों की हत्या कर दी है। उसने कहा कि शनिवार को जिहादियों ने अलेप्पो शहर के पश्चिमी हिस्से में जांच चौकियों पर हमले करके 26 असद समर्थक लड़ाकों को मार डाला। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में कट्टरपंथ से मुक्ति के लिए कोर्स, ट्रेनिंग लेने वाले आतंकियों की संख्या 3 गुना बढ़ी

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि होम्स प्रांत के पूर्वी रेगिस्तान में बृहस्पतिवार से जिहादियों के हमले में 27 सैनिकों और मिलीशिया लड़ाके मारे गए हैं जिसमें चार वरिष्ठ सीरियाई अधिकारी शामिल हैं। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि आईएस लड़ाकों ने पूर्वी प्रांत दीर इजोर में बृहस्पतिवार की रात को आठ सैनिकों और मिलीशिया लड़ाकों को मार डाला। मरने वालों में दो अधिकारी शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान