T20 WC India Squad: रोहित और अजीत अगरकर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, केएल राहुल से लेकर रिंकू सिंह तक कई सवालों के दिए जवाब

By Kusum | May 02, 2024

आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भारतीय टीम घोषित हो चुकी है। वहीं गुरुवार को चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब भी दिए। इनमें केएल राहुल को ड्रॉप किए जाने से लेकर रिंकू सिंह को मौका नहीं मिलना और विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर भी उन्होंने अपना मत रखा। 

 केएल राहुल  को क्यों ड्रॉप किया?

 वहीं जब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से मीडिया ने पूछा कि केएल राहुल को ड्रॉप क्यों किया ? तो इस पर उन्होंने कहा कि, हमें बीच में एक खिलाड़ी की जरूरत थी। केएल राहुल टॉप पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। संजू ने अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां तक कि ऋषभ पंत भी नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि, ये इस बारे में नहीं है कि कौन बेहतर है और कौन नहीं? लेकिन पंत और संजू ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में ज्यादा समय बिताया है। 

रिंकू सिंह को मौका क्यों नहीं?

वहीं रिंकू सिंह को टीम में मौका नहीं दिए जाने पर अगरकर ने कहा कि रिंकू सिंह ने कुछ गलत नहीं किया है। उन्हें ड्रॉप करना सबसे मुश्किल फैसला था, उनकी कोई गलती नहीं है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। 

 हार्दिक पंड्या की फॉर्म

वहीं भारतीय चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने हार्दिक पंड्या को लेकर कहा कि वह लंबी छुट्टी के बाद आए हैं। मुंबई इंडियंस के पहले मैच से पहले हमारे पास एक महीने से ज्यादा का समय है। हम जानते हैं कि वह क्या लेकर आते हैं और टीम को कितना संतुलन देते हैं। सौभाग्य से वह इस आईपीएल में ठीक हो गए हैं। 

शिवम दुबे का चयन?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शिवम दुबे के चयन पर बताया कि हमार टॉप ऑर्डर आक्रमक बल्लेबाजी करता है और ये बुरा नहीं है। हम चाहते थे कि मिडिल ओवरों में भी कोई इसी तरह की भूमिका निभाए और फ्री होकर खेले। हमने आईपीएल में शिवम दुबे के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया। हमने इस बारे में बात की और उनका चयन किया। 

भारतीय स्क्वॉड में चार स्पिनर और तीन पेसर क्यों?

इस पर रोहित शर्मा जवाब देते हैं कि मैं निश्चित रूप से चार स्पिनर चाहता था। हमने वेस्टइंडीज में काफी क्रिकेट खेला है। हम परिस्थितियों को जानते हैं और मैच सुबह 10-10.30 बजे शुरू होगा। इसमें थोड़ा बहुत तकनीकी पहलू शामिल है। मैं अभी सार्वजनिक रूप से इसका कारण नहीं बताने जा रहा हूं। हार्दिक को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उतारना चाहता हूं। अक्षर और जडेजा अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं और कुलदीप और चहल आक्रमक स्पिनर हैं जो हमें अच्छा संतुलन देते हैं। 

प्रमुख खबरें

ऑस्ट्रेलिया में कथित फुटबॉल मैच फिक्सिंग में क्लब टीम का कप्तान और दो अन्य खिलाड़ी गिरफ्तार

भारत में लॉन्च हुआ iQoo Z9x 5G स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

Prayagraj की जनता क्या बदलने वाली है राज? Chunav Yatra के दौरान हमने जो देखा वो सचमुच चौंकाने वाला था

वायरल हो रहा Virat Kohli इंटरव्यू, कॉमेंटेटर और सुनील नाम सुनते ही दिया ऐसा रिएक्शन- Video