लौट के बग्गा दिल्ली को आए... दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में हुआ मेडिकल चेकअप, नाटकीय रहा पूरा घटनाक्रम

By अनुराग गुप्ता | May 06, 2022

भाजपा नेता तेजिंदर पाल बग्गा की दिल्ली वापसी हो चुकी है। इस मामले में तीन राज्यों की पुलिस शामिल रही। दरअसल, पंजाब पुलिस ने भाजपा नेता को गिरफ्तार कर मोहाली एक कोर्ट में पेश करने वाली थी। हालांकि रास्ते में हरियाणा पुलिस ने उन्हें रोक लिया और ट्विस्ट तो उस वक्त सामने आया जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल बिज ने कहा कि वो तेजिंदर पाल बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौपेंगे। फिर क्या था दिल्ली पुलिस कुरक्षेत्र से तेजिंदर पाल बग्गा को राष्ट्रीय राजधानी लेकर आई। दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता को राष्ट्रीय राजधानी लाने के बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में उनका मेडिकल चेकअप कराया।

इसे भी पढ़ें: प्रक्रिया का नहीं किया गया पालन: बग्गा की गिरफ्तारी पर बोले CM खट्टर 

पंजाब पुलिस ने खटखटाया HC का दरवाजा

इस मामले को लेकर पंजाब पुलिस हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से उन्हें रोकने की कोशिश की और उनके काम में अड़चन डालने का प्रयास किया है।

तेजिंदर को दिल्ली लाया गया

दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील एएसजी सत्य पाल जैन का भी बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि आज सुबह जनकपुरी थाना में तेजिंदर के पिता ने एफआईआर दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने कहा कि सुबह कुछ लोगों ने उनके घर पर आकर तोड़फोड़ की और तेजिंदर को जबरदस्ती उठाकर ले गए। उन्हें भी मारा गया और उन्हें तथा उनके बेटे की जान को खतरा है। इस पर जनकपुरी थाना में एफआईआर दर्ज हुआ और उसके बाद दिल्ली पुलिस को द्वारका कोर्ट से सर्च वारंट मिला। जब पता लगा कि उन्हें पिपिली के पास हरियाणा पुलिस ने पकड़ा है जिसके बाद वहां से दिल्ली पुलिस ने तेजिंदर को अपने हिरासत में लेकर दिल्ली आई। जो भी कानूनी कार्रवाई है वो की जाएगी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के आधार पर हरियाणा पुलिस सतर्क हुई और पिपली के पास कुरक्षेत्र में उन्हें रोका गया। मुख्यमंत्री खट्टर ने बताया कि पंजाब पुलिस ने तेजिंदर सिंह बग्गा को सुबह 5 बजे घर से उठाया। उसके पिता ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराई कि कुछ लोगों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया जो उसे एक वाहन में ले गए। चूंकि हमें दिल्ली से सूचना मिली थी, इसलिए उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंपना हमारा कर्तव्य था। 

इसे भी पढ़ें: बग्गा के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- वैचारिक मतभेद हो सकता है मगर केजरीवाल और मान कर रहे हैं पाप 

क्या है पूरा मामला ?

पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक, 30 मार्च को तेजिंदर पाल बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके एवज में पंजाब पुलिस ने तेजिंदर पाल बग्गा को गिरफ्तार किया।

प्रमुख खबरें

बार-बार Nail Extension करवाना पड़ सकता है भारी, होते हैं ये 6 नुकसान

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका