तालिबान के पंजशीर के कई इलाकों पर कब्जा करने का दावा, नॉर्दन एलायंस ने रास्ता किया ब्लॉक

By अनुराग गुप्ता | Sep 02, 2021

काबुल। पंजशीर घाटी को लेकर तालिबान ने बड़ा दावा किया है। बता दें कि तालिबान ने कहा है कि पंजशीर के कई इलाकों पर हमने कब्जा कर लिया है। हालांकि नॉर्दन एलायंस ने पंजशीर आने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया है। इसके बावजूद तालिबानी लड़ाके लगातार घुसपैठ की कोशिशें कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पंजशीर घाटी में तालिबानी के 350 लड़ाके ढेर, 40 को नॉर्दन एलायंस ने बनाया बंधक 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तालिबान ने पंजशीर के 12 से ज्यादा इलाकों पर कब्जा करने का दावा है। जबकि पंजशीर के लड़ाकों ने दावा किया है कि हमने तालिबानियों को एक किमी से ज्यादा अंदर नहीं आने दिया है।

वहीं अमरूल्ला सालेह ने कहा कि किसी भी हाल में पंजशीर हार नहीं मानेगा। रेसिस्टेंस फोर्स हर एक अफगानी के लिए लड़ेगी। हम हार नहीं मानेंगे और अंतिम दम तक लड़ेंगे।

इसी बीच नॉर्दन एलायंस के ट्विटर अकाउंट से ए. मसूद ने बयान जारी किया। उन्होंने लिखा कि तालिबान को लोग जितना मजबूत मानते हैं, वो उतना नहीं हैं। अफगानिस्तान पर उन्होंने इसलिए कब्जा कर लिया क्योंकि सरकार और अफगान सेना का नेतृत्व कमजोर था।   

इसे भी पढ़ें: नॉर्दन एलायंस के कमांडर की तालिबान को चुनौती, पंजशीर आने से पहले अपना कफन भी साथ लाओ, 10 आतंकियों को किया ढेर 

350 लड़ाकों को किया था ढेर

आपको बता दें कि नॉर्दन एलायंस ने मंगलवार की देर रात को 350 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया था और 40 लड़ाकों को बंधक बना लिया था। नॉर्दन एलायंस ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी थी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान