नॉर्दन एलायंस के कमांडर की तालिबान को चुनौती, पंजशीर आने से पहले अपना कफन भी साथ लाओ, 10 आतंकियों को किया ढेर

Northern Alliance
अभिनय आकाश । Aug 31, 2021 6:58PM
नॉर्दन एलायंस के कमांडर ने तालिबान को खुल चुनौती देते हुए कहा कि पंजशीर आने से पहले अपना कफन भी साथ लेकर आओ। उन्होंने कहा कि पंजशीर आने के बाद तालिबानियों के लिए रिटर्न टिकट नहीं है।

अमेरिका की वापसी के बाद पंजशीर की जंग तेज हो गई है। लड़ाई में 10 तालिबानी आतंकी के ढेर होने की खबर है वहीं कई जख्मी हुए हैं। हालांकि आंकड़ों को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि तालिबान की तरफ से जाबुल सिराज इलाके में हमला किया गया। तालिबान ने पंजशीर घाटी को चारो तरफ से घेर लिया है। तालिबान ने पंजशीर इलाके का इंटरनेट बंद कर दिया है और पूरी कोशिश की जा रही है कि नॉर्दन एलायंस को काबू में किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: वॉर हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक से तालिबानी सजा की शुरुआत, एक शख्स को लटका कर घुमाते हुए बताया, तालिबान क्रूर था...क्रूर ही रहेगा

तालिबानियों के लिए रिटर्न टिकट नहीं

 नॉर्दन एलायंस के कमांडर ने तालिबान को खुल चुनौती देते हुए कहा कि पंजशीर आने से पहले अपना कफन भी साथ लेकर आओ। उन्होंने कहा कि पंजशीर आने के बाद तालिबानियों के लिए रिटर्न टिकट नहीं है। हमारे लीडर के ऑर्डर पर हम काबुल पर भी कब्जा कर लेंगे। 

लड़ाकों की संख्या में हो रहा इजाफा 

गौरतलब है कि पंजशीर का इलाका वो आखिरी इलाका बना हुआ है जिस पर तालिबान कब्जा नहीं जमा पाया है। पंजशीर के लड़ाकों से तालिबान को कड़ी टक्कर मिल रही है। तालिबान को चुनौती देने वाले अहमद मसूद का समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है। नॉर्दन अलाएंस के लड़ाकों की संख्या 9 हजार से बढ़कर अब 20 हजार तक पहुंच गई है। अहमद मसूद की अगुवाई में टैंक और कई वाहन भी आ रहे हैं।  

अन्य न्यूज़