पाकिस्तान के तीन दिवसीय दौरे पर तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी, भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

By निधि अविनाश | Nov 15, 2021

अफगानिस्तान के अंतरिम विदेश मंत्री, अमीर खान मुत्ताकी पाकिस्तान के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अग्रेंजी अखबार TOI में छपी एक खबर के मुताबिक, मुत्ताकी को विशेष रूप से पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान पर पाकिस्तान , चीन, रूस और अमेरिका के समूह ट्रोइका प्लस की बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: भारत सहित किसी भी देश के साथ संघर्ष नहीं चाहता अफगानिस्तान: मुत्ताकी

गुरूवार को हुई एक बैठक में अमेरिका, चीनी और रूसी प्रतिनिधियों ने तालिबान सरकार को अंतरराष्ट्रीय कानूनी दायित्वों को बनाए रखने का एक कड़ा संदेश दिया। शुक्रवार को हुए बैठक में अफगान दूत ने कहा कि, तालिबान ने राज्य विरोधी उन सभी तत्वों का सफाया कर दिया है जो दूसरों के लिए खतरा पैदा करते हैं। मंत्री ने कहा कि, हम अफगानिस्तान के क्षेत्र का इस्तेमाल किसी के खिलाफ नहीं होने की पूरी कोशिश करेंगे। अफगानिस्तान के लोगों ने बहुत कुछ झेला है और हमें अब इस पीड़ा को जारी नहीं रहने देना चाहिए। 

भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

अफगानिस्तान के अंतरिम विदेश मंत्री, अमीर खान मुत्ताकी पाकिस्तान ने कहा कि, अफगानिस्तान देश भारत समेत किसी भी देश के साथ कोई संघर्ष नहीं चाहता है। मुत्ताकी ने कहा कि, हम नहीं चाहते कि अफगानिस्तान किसी भी देश के साथ कोई संघर्ष या चुनौती का सामना करें जिससे हमारा देश प्रभावित हो। इस मुद्दे पर काम जारी रहेगा। 

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut