तालिबान के प्रतिनिधियों ने इमरान खान से की मुलाकात, अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया पर की चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2019

इस्लामाबाद। तालिबान के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और अफगानिस्तान में रुकी हुई शांति प्रक्रिया के बारे में चर्चा की। तालिबान पॉलिटिकल कमिशन (टीपीसी) का 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को अपने पहले दौरे पर यहां पहुंचा।

इसे भी पढ़ें: पाक आर्मी चीफ बाजवा ने की कारोबारियों के साथ बैठक, अब अर्थव्यवस्था पर दिया दखल

बैठक में दल की अध्यक्षता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने की। सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री खान से मुलाकात की और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय हालात, खासकर अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया के बारे में चर्चा की।

खान ने अफगानिस्तान में शांति कायम करने पर जोर दिया और इसे क्षेत्रीय स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण बताया। जियो न्यूज के मुताबिक, खान ने यह आश्वासन दिया कि इस्लामाबाद अफगानिस्तान में शाति के प्रयासों को जारी रखेगा। बीबीसी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी बैठक में मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: इमरान सरकार के तख्तापलट के आसार बढ़े, पाक सेनाध्यक्ष ने की गुप्त बैठकें

एक दिन पहले प्रतिनिधिमंडल ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की थी। कुरैशी ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान में संघर्ष के शांतिपूर्ण एवं जल्द समाधान के लिए बातचीत बहाल करने के अवसर को वह हाथ से नहीं जाने दे।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी