Tamil Nadu के मुख्यमंत्री ने सामाजिक कार्यकर्ता चिन्नपिल्लई को मकान उपलब्ध कराने का आदेश दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 10, 2024

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सामाजिक कार्यकर्ता चिन्नपिल्लई की स्थिति में सुधार लाने के उद्देश्य से शनिवार को राज्य सरकार की कलैगनार आवास योजना के तहत उन्हें एक घर आवंटित करने का आदेश दिया।

स्टालिन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उनके घर का निर्माण इसी महीने शुरू होगा। मुख्यमंत्री ने तमिलनाडु के मदुरै जिले के एक साधारण गांव पुलीसेरी की रहने वाली चिन्नपिल्लई द्वारा व्यक्त की गई अपनी पीड़ा के जवाब में यह बात कही।

चिन्नपिल्लई को 2019 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। चिन्नपिल्लई ने कहा था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें मकान उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। स्टालिन ने कहा,‘‘ मैंने पद्मश्री चिन्नपिल्लई का एक वीडियो देखा जिसमें वह दर्द से कह रहीं थीं कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें जो घर देने का वादा किया गया था वह अभी तक नहीं दिया गया है। चिंता मत कीजिए। उन्हें पहले से दी गई जमीन के अलावा 380 वर्ग फुट का प्लॉट दिया जाएगा। साथ ही, उन्हें कलैगनार आवास योजना के तहत एक नया घर दिया जाएगा। ’’

उन्होंने कहा कि चिन्नपिल्लई के मकान का निर्माण इसी महीने शुरू हो जाएगा। उन्हें 1999 में स्त्री शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें पुरस्कार देते समय झुककर उनके पैर छुए थे।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal Row: दिल्ली पुलिस का दावा, CCTV कैमरों की फुटेज का एक हिस्सा खाली, AAP ने छवि खराब करने का लगाया आरोप

मुंबई के फ्लैट में बुजुर्ग फंदे से लटका मिला, पत्नी भी मृत पायी गयी

Sumitranandan Pant Birth Anniversary: प्रकृति के सुकुमार कवि कहे जाते थे सुमित्रानंदन पंत, महज 7 साल की उम्र से लिखने लगे थे कविताएं

30 हजार का कत्ल-ए-आम, अमेरिका लगा चुका है प्रतिबंध, कौन थे ईरान के कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी