बढ़ते कोरोना मामले के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2021

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन को मौजूदा रियायतों और पाबंदियों के साथ 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। मुख्य सचिव राजीव रंजन की ओर से जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई है। आदेश के मुताबिक, वायरस के प्रसार को काबू करने के लिए जांच करने, संक्रमितों का पता लगाने और इलाज करने के प्रोटोकॉल को प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि सभी जिलों में समान रूप से आरटी-पीसीआर जांच हो और उन जिलों में पर्याप्त जांच की जाएं जहां संक्रमण के मामले ज्यादा हैं।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव मतदान के मद्देनजर नंदीग्राम में धारा 144 लागू

रंजन ने कहा कि जिला प्रशासन को कोविड-19 संबंधी उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा देने के लिए सभी जरूरी उपाय करने चाहिए और वे मास्क लगाने, हाथों की स्वच्छता और एक-दूसरे से दूरी के नियमों का सख्ती से पालन कराएं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों को कोविड-19 दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराना चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम को लागू करने के लिए, जहां तक मुमकिन हो, जिला प्रशासनों को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 का इस्तेमाल करना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?