टाटा समूह की गुजरात में लिथियम ऑयन बैटरी के विनिर्माण में निवेश की योजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 18, 2019

गांधीनगर। टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को कहा कि समूह की गुजरात में लिथियम ऑयन बैटरी के विनिर्माण के लिए निवेश की योजना है। चंद्रशेखरन ने कहा, “टाटा केमिकल्स और टाटा मोटर्स जैसी हमारे समूह की कई कंपनियों की यहां उल्लेखनीय मौजूदगी है। हम राज्य में निवेश जारी रखना चाहते हैं।”उन्होंने कहा, “हम केवल बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए निवेश नहीं करना चाहते बल्कि लिथियम ऑयन बैटरी परियोजनाओं के लिए भी निवेश करना चाहते हैं।”चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा केमिकल्स की क्षमता बढ़ाने के लिए वे राज्य सरकार से बातचीत कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें- इस साल भारत में कर्मचारियों का वेतन दस प्रतिशत बढ़ेगा : रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि गुजरात टाटा समूह के लिए बहुत महत्वपूर्ण राज्य है। चंद्रशेखरन ने कहा कि पिछले साल कंपनी को राज्य से 18,000 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ था। चंद्रशेखरन ने कहा कि नमक से लेकर सॉफ्टवेयर बनाने वाली 100 अरब डॉलर की कंपनी प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के साथ अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में भी निवेश करेगी। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि समूह इन प्रस्तावित परियोजनाओं में कितना निवेश करेगी।

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्रालय ने 80 और एफडीसी दवाओं पर पाबंदी लगाई

चंद्रशेखरन ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले पांच साल में उठाए गए ‘परिवर्तनकारी’ कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा, “अद्भुत प्रगति हुई है। प्रधानमंत्री की पहलों की बदौलत पिछले पांच साल में कई चीजें हुई हैं और अगले कुछ दशक तक भारत को आगे बढ़ाने वाले मंच की नींव पड़ चुकी है।”

प्रमुख खबरें

Sex Scandal मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

China ने समुद्र में उतार दिया पहला सुपरकैरियर युद्धपोत फुजियान, क्या ये भारतीय विक्रांत के आगे टिक पाएगा?

LokSabha Elections 2024: तीसरे चरण में मुलायम कुनबे की होगी ‘अग्नि’ परीक्षा

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप