तौकीर रजा बोले- हमारे जज्बात पर बुलडोजर चलाने की हो रही कोशिश, हर जिले में गिरफ्तारी दें मुसलमान

By अंकित सिंह | May 21, 2022

देश में वाराणसी के ज्ञानवापी मामले को लेकर विवाद लगातार जारी है। इन सबके बीच इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान में अजीबोगरीब बयान दिया। दरअसल, तौकीर रजा इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ज्ञानवापी मामले को लेकर भी बड़ा बयान दे दिया। तौकीर रजा ने कहा कि ज्ञानवापी मामले में अगर कुछ नहीं किया गया तो बाबरी मस्जिद की ही तरह यहां पाबंदी लग जाएगी। इसी के साथ उन्होंने मुसलमानों से जेल भरो आंदोलन चलाने की अपील की। अपने बयान में तौकीर रजा ने कहा कि हर जिले में 2 लाख मुसलमान इकट्ठे हो और जेल भरो आंदोलन के तहत अपनी गिरफ्तारी दें। उन्होंने कहा कि जेल जाना मर्दों का काम है और जेल भरो आंदोलन पूरे देश में चलाया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Evening News Brief: SC का आदेश- जिला जज करेंगे अब ज्ञानवापी मामले की सुनवाई, सिद्धू ने किया 34 साल पुराने मामले में सरेंडर


इतना ही नहीं, तौकीर रजा ने तो बुलडोजर अभियान को लेकर भी सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि सरकार लाल किला और ताजमहल पर बुलडोजर चलाएं। हम इसमें सरकार का साथ देंगे। लेकिन हमें पता है कि सरकार लाल किला और ताजमहल पर बुलडोजर नहीं चलाएगी। उन्होंने दावा किया कि वो हमारे जज्बात पर बुलडोजर चलाना चाहते हैं। उन्होंने भारतीय मुसलमानों से मायूस ना होकर हालात से डटकर मुकाबला करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हमें अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार में मुसलमानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में बोले असदुद्दीन ओवैसी, यह दुर्भाग्यपूर्ण है स्थानीय डीएम...


ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने के दावों पर भी तौकीर रजा ने तंज कसा। उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग फव्वारा और शिवलिंग में फर्क नहीं समझ पा रहे हैं। ऐसे ही लोग हैं जो हिंदू धर्म की बदनामी करा रहे हैं। आपको बता दें कि नई दिल्ली के इस्लामिक कल्चर सेंटर में आयोजित दो दिवसीय चर्चा में देश भर से आए कई मुस्लिम विद्वानों, उलेमाओं और बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया। सभी ने मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन चलाने की बात कही है। इसके साथ ही बुद्धिजीवियों ने एक सुर में कहा है कि किसी भी सूरत में 1947 की स्थिति को बदलने की किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जाएगा। हमारी मस्जिद और मजहबी स्थलों की स्थिति बदलने का कोई भी प्रयास हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Mumbai में गैस पाइपलाइन लीक होने से लगी आग में चार लोग घायल

बहन कर सकती है बगावत! BJP का दावा, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा को हाशिये पर डाल रहा है राहुल कैंप

चीन का नया चंद्रमा मिशन, देशों के एक साथ काम करने का एक दुर्लभ उदाहरण

CBI ने Income Tax Officer को चार लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया