टीम इंडिया ने पहनी ऑर्मी कैप, राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी अपनी मैच फीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 08, 2019

रांची। पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी। कप्तान विराट कोहली टास के समय यह कैप पहनकर आये थे जिस पर बीसीसीआई का लोगो था। उन्होंने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके। 

इसे भी पढ़ें: BCCI ने भारतीय खिलाड़ियो के लिए नये अनुबंध की घोषणा की

कोहली ने कहा कि यह खास कैच है। यह सेना के प्रति सम्मानसूचक है। हम इस मैच की फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दे रहे हें। मैं सभी देशवासियों से इसमें योगदान करने और हमारे सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील करता हूं। सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद् रैंक से नवाजे जा चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथियों को यह कैप दी और बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर भी डाला है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय टीम से मिली हार पर बोले पैट कमिंस, कोहली की पारी ने अंतर पैदा किया

वनडे मैच में खेलने वाले हर खिलाड़ी को आठ लाख रूपये और रिजर्व खिलाड़ियों को इससे आधी रकम मिलती है। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह का सारा बजट आतंकी हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के लिये देने का फैसला किया था। इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा। 

प्रमुख खबरें

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार

Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी

Israeli सेना का मिस्र के साथ लगे Rafah क्रॉसिंग के गाजा की ओर के हिस्से पर नियंत्रण

गुजरात में पहले से ज्यादा बड़ी दिख रही मोदी लहर क्या संदेश दे रही है?