महिला आयोग आत्मदाह के बाद हुई मौत की जांच के लए टीम जयपुर भेजी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 29, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने उस महिला की मौत मामले की जांच के लिए सोमवार को एक टीम जयपुर भेजी जिसने अपने पति के एक रिश्तेदार की उससे कथित रूप से बलात्कार करने के लिए गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक पुलिस थाने में आत्मदाह कर लिया था। करीब 36 वर्षीय महिला ने पांच जून को एक पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी रवींद्र सिंह ने 2015 में उससे बलात्कार किया था।

इसे भी पढ़ें: घायल पीड़िता से मिले पहुंची दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष

आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया और महिला उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। महिला अपने पुत्र के साथ रविवार को पुलिस थाने पहुंची जहां उसने उसके मुख्यद्वार के पास स्वयं पर कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। वह करीब 60 प्रतिशत झुलस गई थी और उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला ने बाद में वहां दम तोड़ दिया। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वह महिला की मौत की जांच के लिए एक टीम भेजेंगी। राजस्थान पुलिस ने कहा कि बलात्कार मामले की जांच की जा रही है लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ‘‘पर्याप्त सबूत’’ नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

Chai Par Sameeksha: रायबरेली में राहुल बचा पाएंगे गांधी परिवार का किला, प्रियंका क्यों नहीं लड़ीं चुनाव?

भारतीय मूल की Sunita Williams मंगलवार को तीसरी बार अंतरिक्ष की यात्रा करने को तैयार