Tejasvi Surya Case: तेजस्वी सूर्या ने खोला था प्लेन का इमरजेंसी गेट! सिंधिया ने बताई मामले की पूरी सच्चाई

By अंकित सिंह | Jan 18, 2023

इंडिगो फ्लाइट की एक विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने के मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, इसको लेकर विपक्ष भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर हमलावर है। हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साफ तौर पर कहा कि तेजस्वी सूर्या ने पहले ही माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि गलती से दरवाजा खुल गया था। विपक्ष जो भी कह रहा है, उस पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि तथ्यों को देखना जरूरी है। फ्लाइट के ग्राउंड पर होने पर गलती से दरवाजा उनके द्वारा खोल दिया गया था और सभी जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी। गलती के लिए माफी भी मांगी।

 

इसे भी पढ़ें: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी गेट? कांग्रेस का बड़ा दावा, 2 घंटे रोकनी पड़ी थी उड़ान


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि जब घटना हुई तो तेजस्वी सूर्या ने खुद पायलट और क्रू को इसकी सूचना दी। पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया क्योंकि डीजीसीए ने जांच की है। पूरी जांच के बाद ही विमान ने उड़ान भरी। उन्होंने (सूर्य ने) घटना के कारण हुई देरी के लिए खुद माफी मांगी। वहीं, कांग्रेस ने सवाल किया था कि क्यों सरकार ने इस घटना को इतने लंबे समय तक छिपाए रखा। कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इसके उदारण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो क्या होगा। बच्चे के विमान का आपात दरवाजा खोलने के प्रयास की शरारत सामने आई है। यात्रियों की जिंदगी के साथ यह मजाक क्यों? 

 

इसे भी पढ़ें: Airlines: फुकेट जा रहा इंडिगो का विमान हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी के बाद दिल्ली लौटा


कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.शिवकुमार ने भी सूर्या पर आरोप लगाती खबरों को साझा करते हुए कहा, ‘‘सुरक्षित उड़ान भरने और उतरने के लिए हमेशा कांग्रेस के साथ उड़ें।’’ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा का वीआईपी बिगड़ैल लड़का! विमानन कंपनी शिकायत करने की हिम्मत कैसे कर सकती है। क्या यह भाजपा के सत्ताशीन अभिजात की वर्ग की परिपाटी है? क्या इससे यात्रियों की सुरक्षा से समझौता हुआ? ओह! भाजपा द्वारा अधिकृत वीआईपी से प्रश्न नहीं पूछ सकते!’’ कांग्रेस विधायक और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार प्रभारी प्रियांक खरगे ने ट्वीट किया, ‘‘इंडिगो यात्री का नाम लेने में क्यों झिझक रहा है? क्यों उन्होंने इसकी जानकारी डीजीसीए को नहीं दी? क्यों सांसद की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई है? भाजपा के तेजस्वी सूर्या ने कथित तौर पर इंडिगो के विमान का आपात दरवाजा खोल दिया था जिसकी वजह से उड़ान में दो घंटे की देरी हुई।

प्रमुख खबरें

तमिलनाडु में चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला की मौत

पाकिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्रिओं की मौत

भारत दौरे पर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, भारतीय महिला टीम खेलेगी टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज

क्या शिवांगी जोशी और कुशाल टंडन कर रहे हैं सगाई? एक्टर ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी