J&K के बडगाम में आतंकवादियों ने मजदूरों पर दागी गोलियां, एक की हुई मौत

By अनुराग गुप्ता | Jun 02, 2022

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के मामलो में वृद्धि देखी गई है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय इस संबंध में शुक्रवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और कई आला अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाला है। इसी बीच बड़गाम जिले के चादूरा इलाके से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है। बता दें कि चदूरा इलाके के मगरेपोरा में आतंकवादियों ने एक ईंट भट्ठे में काम कर रहे 2 बाहरी मजदूरों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने के लिए लक्षित हत्या पाकिस्तान की साजिश : भाजपा 

मजदूर ने तोड़ा दम

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मध्य कश्मीर के बडगाम ज़िले के चदूरा इलाके के मगरेपोरा में आतंकवादियों ने एक ईंट भट्ठे में काम कर रहे 2 बाहरी मजदूरों पर गोलीबारी की। दोनों मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से एक ने दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया गया और आतंकवादियों की तलाश में जुट गई।

बैंक कर्मचारी की हुई हत्या

इससे पहले कुलगाम जिले में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी ने बैंक परिसर में राजस्थान के रहने वाले एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि विजय कुमार इलाकाई देहाती बैंक (ईडीबी) की अरेह मोहनपोरा शाखा में प्रबंधक थे। आतंकवादी की गोली लगने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे और फिर अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। 

इसे भी पढ़ें: पाक की शह पर आतंकवादी बना रहे हैं नई Kashmir Files, Target Killing की घटनाएं बढ़ने से खौफ का माहौल 

हिंदू शिक्षिका की हुई थी हत्या

कुलगाम जिले में एक शिक्षिका को आतंकवादियों ने स्कूल के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसको लेकर पूरे कश्मीर में रोष है। इससे कुछ दिन पहले बड़गाम के चदूरा इलाके में स्थित तहसील कार्यालय के भीतर घुसकर आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की थी औऱ फिर कुछ दिन बाद टीवी अभिनेत्री अमरीन भट और पुलिस कॉस्टेबल की हत्या कर दी।

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद जम्मू से लेकर कश्मीर तक प्रदर्शन हुए। इसी बीच कश्मीरी पंडितों ने सरकार से मांग की कि दूसरे स्थानों पर इनका तबादला होना चाहिए। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का प्रदर्शन आज भी जारी है और तो और उन्होंने सामूहिक पलायन की चेतावनी भी दे दी है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान