समाज में खुलेआम नफरत की भावना परेशान करने वाली है: नसीरूद्दीन शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 12, 2019

मुंबई। अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने शनिवार को कहा कि वह भीड़ हिंसा की घटनाओं को लेकर अपने बयान पर कायम हैं लेकिन वह समाज में ‘‘खुलेआम हिंसा’’ से बहुत व्यथित हैं। पिछले साल 69 वर्षीय अभिनेता ने भीड़ के हाथों हालिया हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा था कि कई जगहों पर किसी पुलिसकर्मी की मौत के बजाय गाय की मौत को अधिक अहमियत दी जा रही है। ‘इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट’ में शाह के साथ बातचीत में अभिनेता आनंद तिवारी ने उनसे पूछा था कि क्या राजनीतिक एवं सामाजिक मुद्दों पर उनके विचारों का फिल्म बिरादरी में उनके संबंधों पर असर पड़ता है।

इसे भी पढ़ें: निक जोनस को उम्र में बड़ी लड़कियां ही क्यों आती हैं पसंद? इसका कारण पता चल गया है

इस पर उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म उद्योग या फिल्म से जुड़े लोगों से किसी मामले में कभी भी उनके करीबी रिश्ते नहीं रहे हैं। मैं नहीं जानता कि इससे मेरे रुख पर कोई प्रभाव पड़ता है या नहीं, क्योंकि अब मुझे काम बहुत कम मिलता है। मैं बस यही महसूस करता हूं कि मैं अपने विचारों पर कायम रहता हूं।’’ अभिनेता ने कहा, ‘‘मैंने लोगों की बहुत गालियां सुनी हैं, जिनके पास कुछ बेहतर करने के लिये नहीं है। लेकिन यह मुझे बिल्कुल प्रभावित नहीं करती हैं। परेशान करने वाली जो बात है वह है समाज में खुलेआम नफरत की भावना।’’ 

इसे भी पढ़ें: इस बड़ी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिखाई देंगे रणवीर सिंह और अजय देवगन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखने वाले 49 सेलिब्रिटी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की हाल में निंदा करने वाले सांस्कृतिक समुदाय के उन 180 से अधिक सदस्यों में शाह भी शामिल थे। इन सदस्यों में शाह के साथ सिनेमैटोग्राफर आनंद पटवर्धन, इतिहासकार रोमिला थापर और सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर भी शामिल थे।

प्रमुख खबरें

Ayushman Bharat Yojana 2024: 30 अप्रैल को मनाया जा रहा आयुष्मान भारत योजना, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं