Secure Relationship Tips । बारिश में मजबूत छाते की तरह है रिश्ते में सुरक्षा की भावना । Expert Advice

By एकता | May 06, 2024

किसी रिश्ते में सुरक्षित महसूस करना ठंडे दिन में आरामदायक कंबल या बारिश में मजबूत छाता रखने जैसा है। यह वह एहसास है जब आप जानते हैं कि आपका पार्टनर आपका समर्थन करता है, चाहे कुछ भी हो। यह जानकर सुकून मिलता है कि जब जीवन कठिन हो जाता है, तब भी आपके पास सहारा लेने के लिए कोई है। यह छोटी-छोटी चीजें हैं, एक मजबूत और स्थायी संबंध की रीढ़ है, जो आपको प्यार और आत्मविश्वास के साथ जीवन के उतार-चढ़ाव से निपटने का साहस देती है। ऐसे में चलिए उन संकेतों के बारे में जानते हैं, जो ये बताते है कि आप अपने रिश्ते में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।


उनकी गतिविधि की जाँच नहीं करते- रिलेशनशिप एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आप अपने पार्टनर की सोशल मीडिया गतिविधियों पर नजर नहीं रख रहे हैं और उनका फोन नहीं चेक कर रहे हैं तो आप अपने रिश्ते में बेहद सुरक्षित जगह पर हैं। जब आप अपने पार्टनर पर भरोसा करते हैं और उनपर शक करने की आपको कोई जरूरत महसूस नहीं हो रही तो समझ जाए आप एक सुरक्षित रिश्ते में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Dating Tips । डेटिंग के दौरान जब आपका दिल उड़ान भर रहा हो तो अपने पैर जमीन पर कैसे रखें? । Expert Advice


आपको हमेशा आश्वासन की जरुरत नहीं पड़ रही- एक्सपर्ट के अनुसार, रिश्ते में कभी-कभी आश्वासन की आवश्यकता होती है, जो सामान्य है। ऐसे में अगर आपको खुद से यह सवाल नहीं करना पड़ रहा है कि आप अपने पार्टनर के साथ कहाँ खड़े हैं तो आप सुरक्षित रिश्ते में हैं।


बहस के बाद फिर से एक हो जाते हैं- एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आप और आपका पार्टनर लड़ाई या बहस के बाद एक-साथ आकर रिश्ते को बचाने पर विचार कर रहे हैं तो आप एक सुरक्षित माहौल में हैं। संघर्ष एक दिन के लिए रिश्ते को खराब नहीं करता है और यह आपको पूरे रिश्ते पर सवाल उठाने के लिए मजबूर नहीं करता है।

 

इसे भी पढ़ें: Single Life । दुनियाभर में बढ़ रही सिंगल लोगों की संख्या, लगाव से क्या है इसका कनेक्शन? रिसर्च में हुआ खुलासा


जब पार्टनर साथ है आप वहां मौजूद हैं- एक्सपर्ट के अनुसार, जब आप रिश्ते में सुरक्षित महसूस करते हैं तो आप अपने पार्टनर की उपस्थिति का आनंद लेते हैं। इस दौरान आप उनसे जुड़ने की कोशिश करते हैं। रिश्ते को अगले स्तर पर लेकर जाते हैं। रिश्ते में असुरक्षा की भावना आ जाती है तो पार्टनर के सामने होते हुए भी आप खुद को किसी और दुनिया में खोया हुआ महसूस करते हैं।


प्रमुख खबरें

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल

Slovakia Prime Minister की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया