एयर इंडिया में बढ़ रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर सीएमडी सख्त, कड़ी कार्रवाई होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 17, 2019

नयी दिल्ली। एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने बृहस्पतिवार को कहा कि एयरलाइन में समय समय पर सामने आने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों को देखते हुये इनेक आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। लोहानी ने एयरलाइन के कर्मचारियों को दिए संदेश में कहा कि यह शर्मनाक है कि एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आते रहते है। हमें इस तरह की घटनाओं के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: सरकार एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश के लिए प्रतिबद्ध: सिन्हा

बुधवार को राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने कहा था कि उसने एक महिला पायलट द्वारा कमांडर के खिलाफ दर्ज कराई गई यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित की है। पायलट द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार कथित रूप से यह घटना हैदराबाद में पांच मई को हुई। यह घटना महिला पायलट को कमांडर द्वारा प्रशिक्षण दिये जाने के दौरान हुई।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया ने टिकट बुकिंग किराये में "भारी कटौती" की घोषणा की, इतने प्रतिशत की देगी छूट!

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था, ‘‘जैसे ही मामला हमारे संज्ञान में आया, हमने तुरंत उच्चस्तरीय समिति गठित की जो इसकी जांच करेगी।’’ अपनी शिकायत में महिला पायलट ने आरोप लगाया है कि प्रशिक्षण देने वाले कमांडर ने हैदराबाद में प्रशिक्षण के बाद रेस्त्रां में रात के भोजन के समय उससे आपत्तिजनक बातें की। ‘‘कमांडर की बातों और व्यवहार से मुझे गहरा सदमा पहुंचा। मैं काफी असहज, डरी हुई और अपमानित महसूस कर रही थी।’’ महिला पायलट ने कहा कि उन्होंने नैतिक दायित्व समझते हुये मामले की शिकायत एयरलाइन में करना उचित समझा ताकि इस तरह का व्यवहार भविष्य में किसी और के साथ नहीं दोहराया जाये।

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि