भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में एआई की क्षमता वास्तव में विशाल है : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 09, 2023

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में कृत्रिम मेधा (एआई) की क्षमता वास्तव में विशाल है और वह भी विशेष रूप से युवाओं के बीच। प्रधानमंत्री मोदी ने चैटजीपीटी का निर्माण करने वाली कंपनी ओपनएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैम ऑल्टमैन से बृहस्पतिवार को हुई मुलाकात के बाद यह बात कही। मोदी और ऑल्टमैन ने इस दौरान एआई के नियमन से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Delhi BJP के नये कार्यालय का शिलान्यास, भवन में दिखेगी दक्षिण भारतीय मंदिरों की वास्तुकला

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उपयोगी बातचीत के लिए ऑल्टमैन का धन्यवाद। भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में एआई की क्षमता वास्तव में विशाल है और वह भी विशेष रूप से युवाओं के बीच। हम उन सभी सहयोग का स्वागत करते हैं जो हमारे नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए हमारे डिजिटल बदलाव को गति दे सकते हैं।’ इससे पहले, ऑल्टमैन ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान उनके बीच भारत में तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि भारत को कृत्रिम मेधा से कैसे लाभ हो सकता है, इस बारे में भी प्रधानमंत्री से चर्चा हुई।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav