शहजादी के वोटकटवा का जवाब जनता मुंहनोचवा जैसा देगी: योगी आदित्यनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 06, 2019

सिद्धार्थनगर/गोरखपुर/श्रावस्ती (उप्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादी के  वोटकटवा  का जवाब जनता  मुंहनोचवा जैसा देगी। योगी ने चुनावी जनसभाओं में कहा,  कांग्रेस की शहजादी कहती हैं कि उन्होंने भाजपा को हराने के लिए वोटकटवा खड़ा किया है लेकिन जनता मुंहनोचवा की तरह जवाब भी देना जानती है। उन्होंने कहा,  मुझे लगता था कि केवल कांग्रेस का शहजादा ही झूठ बोलता है लेकिन शहजादी तो उससे भी आगे निकल गईं। योगी ने कहा कि प्रियंका वाड्रा संस्कार की जगह बच्चों को देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ गाली सिखा रही हैं।  यह इटली के संस्कार इटली में रहने दीजिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी, आज वो ‘वोटकटवा’ पार्टी बन कर रह गई है।

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए योगी बोले, बुआ-बबुआ का रिश्ता 23 मई तक के लिए है, 23 मई के बाद बुआ कहेगी बबुआ गुंडों का सरताज है तो बबुआ कहेगा बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति हैं। योगी ने श्रावस्ती की एक चुनावी जनसभा में कहा,  आज जो भी रिश्तेदारी चल रही है, वो सब लूट की है। 23 तारीख के बाद बुआ-बबुआ के बीच खूनी संघर्ष होने वाला है। उन्होंने कहा कि 23 मई को जब एक बार फिर मोदी सरकार आएगी तो हर किसान को छह हजार रुपये सालाना मिला करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में बिजली की जाति होती थी, बिजली का मजहब होता था, होली, दीपावली को बिजली नहीं लेकिन ईद मोहर्रम पर बिजली मिलती थी। हमने इसे बदला और अब सब त्यौहारों पर बिजली रहती है। उन्होंने कहा,  कांग्रेस की शहजादी  कहती हैं कि वह अपनी पार्टी का नाम बदलकर वोटकटवा पार्टी कर देंगी। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने राजीव गांधी किया कमेंट फिर प्यार और झप्पी के साथ राहुल ने दिया करारा जवाब

मुख्यमंत्री ने यह बात प्रियंका के उस बयान के संदर्भ में कही जिसमें उन्होंने टिप्पणी की थी कि कांग्रेस ने उत्तर में कुछ जगहों पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जहां वे भाजपा के वोट काटेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद हमने अवैध बूचड़खाने बंद कराए। योगी ने सुबह गोरखपुर में ग्राम प्रधान सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गांवों में भारत की आत्मा बसती है। गांवों के विकास के बिना देश का चहुंमुखी विकास नहीं हो सकता। मजबूत ग्राम पंचायतें ही मजबूत देश बनाएंगी। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी के  ग्राम स्वराज  के सपने को पूरा किया। पहली बार देश में पंचायती राज असल मामले में कार्यान्वित हुआ है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress