Baltimore Bridge Collapse: जहाज ने पुल में मारी ऐसी टक्कर, गिर गई गाड़ियां, बह गए लोग

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2024

अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में मंगलवार सुबह एक मालवाहक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक बड़ा पुल ढह गया, जिससे कारें और लोग नीचे नदी में गिर गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, बाल्टीमोर के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि 2.57 किमी लंबे फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के पानी में गिरने से कम से कम आठ लोग पटाप्सको नदी में गिर गए। हालाँकि, पानी में गिरे लोगों की वास्तविक संख्या स्पष्ट नहीं है क्योंकि खोज और बचाव अभियान जारी है। डाली नाम का कंटेनर जहाज, जो पुल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, उसमें चालक दल के 22 सदस्य सवार थे। चालक दल के सभी सदस्य भारतीय थे और वे सुरक्षित थे।

इसे भी पढ़ें: Kartavyapath| ये है देश का सबसे लंबा केबल आधारित पुल, द्वारका में बनाया गया सुदर्शन सेतु

सुबह 1.27 बजे, मालवाहक जहाज फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो मैरीलैंड के बंदरगाह शहर में सबसे व्यस्त में से एक है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया, जिसमें उस क्षण को दिखाया गया जब 3 किमी लंबा पुल ढह गया। एक्स पर मौजूद वीडियो के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि जहाज फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक सहारे से टकरा गया है, जिससे सड़क कई स्थानों पर टूट गई और पानी में गिर गई। टक्कर के समय, एक निर्माण दल पुल पर गड्ढों को ठीक कर रहा था। कम से कम आठ लोग ठंडे पानी में गिर गए, जिनमें से दो को बचा लिया गया है। जबकि उनमें से एक को कोई चोट नहीं आई, रिपोर्टों में कहा गया है कि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।

इसे भी पढ़ें: Kerala में वर्कला समुद्र तट पर पुल हादसे में 11 लोग घायल : पुलिस

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर के अनुसार, मालवाहक जहाज के चालक दल ने दुर्घटना से पहले अधिकारियों को बिजली की समस्या के बारे में सूचित किया था, जिससे संभवतः कई लोगों की जान बच गई। सीएनएन ने मूर के हवाले से कहा कि हम आभारी हैं कि मई दिवस और दुर्घटना के बीच, हमारे पास ऐसे अधिकारी थे जो यातायात के प्रवाह को रोकने में सक्षम थे, इसलिए अधिक कारें पुल पर नहीं थीं।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi