संघीय ढांचे की मजबूती ने कोरोना संकट से लड़ने में बड़ी ताकत दी: हेमंत सोरेन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 09, 2020

नयी दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि संघीय ढांचे की मजबूती ने कोरोना संकट से लड़ने में बड़ी ताकत दी जिसके तहत अपने गृह राज्य के बाहर फंसे लोगों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री एक-दूसरे के साथ सहयोग और समन्वय कर रहे हैं। सोरेन ने कहा कि उन्होंने केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की जहां झारखंड के लोग काम करते हैं और उन्होंने हरसंभव सहयोग का वादा किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के श्रम विभाग की तरफ से संचालित प्रवासी हेल्पलाइन नंबर पर प्राप्त कुल कॉल के आधार पर झारखंड के करीब सात लाख निवासी वर्तमान में राज्य से बाहर हैं। सोरेन ने कहा कि लॉकडाउन हटाना ‘‘बड़ी चुनौती’’ है और इस पर काफी विचार किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना वायरस के फैलने पर लगाम लगायी गयी है लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग अगर राज्य में लौटते हैं तो चीजें बदल सकती हैं।

प्रमुख खबरें

Prajwal Revanna Sex Video Case | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- रेवन्ना को जर्मनी भागने में किसने मदद की?

Israel-Hamas युद्ध के बीच फिर से पश्चिम एशिया की यात्रा पर पहुंच रहे हैं Blinken

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey

Newsroom | Prajwal Revanna Videos Case | ये सारे अश्लील वीडियो 4-5 साल पुराने हैं, बेटे प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर बोले पिता, BJP की भी आयी पहली प्रतिक्रिया