ईमेल या मोबाइल नंबर अनुचित तरीके से निकाले जाने का कोई सबूत नही: इंस्टाग्राम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 24, 2019

नयी दिल्ली। ऑनलाइन तस्वीरें शेयर करने की सुविधा देने वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को कहा कि प्रारंभिक जांच में उसके उपयोक्ताओं का निजी ईमेल या मोबाइल नंबर अनुचित तरीके से निकाले जाने का कोई सबूत नहीं मिला है। कंपनी ने यह बयान उन खबरों की पृष्ठभूमि में दिया है जिनमें कहा जा रहा है कि एक भारतीय निकाय चैटरबॉक्स ने कथित तौर पर अनुचित तरीके से इंस्टाग्राम के उपयोक्ताओं की जानकारियां जमा की है। 

इसे भी पढ़ें: TATA एआईए लाइफ इंश्योरेंस को नयी पॉलिसी की प्रीमियम से हुई इतने करोड़ की आय

ये जानकारियां लाखों सेलेब्रिटी और ब्रांडों समेत 4.90 करोड़ से अधिक उपयोक्ताओं की हैं।इंस्टाग्राम ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रही है कि क्या किसी तीसरे पक्ष ने उसकी नीतियों का उल्लंघन करते हुए उपयोक्ताओं की जानकारियां गलत तरीके से जमा की है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हम जानकारियों के दुरुपयोग के हर आरोप को गंभीरता से लेते हैं।

इसे भी पढ़ें: फेसबुक, गूगल पर आपत्तिजनक ऑनलाइन सामग्री पर कार्रवाई के लिए बढ़ा दबाव

इस बारे में किये दावों की प्राथमिक जांच में हमने पाया कि इंस्टाग्राम के उपयोक्ताओं का निजी ईमेल या मोबाइल नंबर अनुचित तरीके से नहीं निकाला गया है। प्रवक्ता ने कहा कि चैटरबॉक्स का डेटाबेस सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है और ये सूचनाएं कई स्रोतों से इकट्ठा की गयी हैं जिनमें एक स्रोत इंस्टाग्राम भी है। 

प्रमुख खबरें

Bhopal के चुनाव मैदान में BJP फिर मारेगी बाजी या इस बार कांग्रेस का पंजा दिखाएगा कमाल?

IPL 2024: केकेआर के खिलाफ बेहतरीन जीत के बाद पंजाब के इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, यहां जानें कारण

Election Commission ने तेलंगाना की मंत्री सुरेखा को सार्वजनिक बयानबाजी के दौरान संयम बरतने को कहा

Rahul Gandhi के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर एलडीएफ विधायक पी वी अनवर पर मामला दर्ज