बांग्लादेश से पहला T20 मैच हारने के बाद चहल ने किया खुलासा, कहा- हम पर नहीं है कोई दबाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2019

राजकोट। अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए युवा खिलाड़ियों से काफी अपेक्षाएं की जा रही हैं लेकिन भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्रचहल ने मंगलवार को कहा कि टीम प्रबंधन का किसी तरह का दबाव नहीं है और वे केवल इतना सुनिश्चित करना चाहते हैं कि गलतियां नहीं दोहरायी जाएं। भारत ने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ वर्तमान टी20 श्रृंखला में कई युवा खिलाड़ियों को उतारा है। 

इसे भी पढ़ें: धोनी के साथ ऋषभ पंत की तुलना पर गिलक्रिस्ट ने कहा- क्रिकेटर पर बढ़ेगा दबाव

चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कहा कि अभी जो 11 खिलाड़ी खेल रहे हैं और जो खिलाड़ी 15 सदस्यीय टीम में हैं वे अपनी भूमिका जानते हैं। ऐसा नहीं है कि कोई एक या दो मैच खेलकर बाहर हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक दो मैच गलत हो सकते हैं लेकिन प्रबंधन की तरफ से किसी तरह का दबाव नहीं है। बस यही एक चीज है कि हमने किसी मैच में जो गलती की है उसे दोहरायें नहीं।

इसे भी पढ़ें: अपने 31वें जन्मदिन पर कोहली हुए भावुक, पिता को याद कर लिखा खत

भारत को नयी दिल्ली में रविवार को पहले टी20 मैच में बांग्लादेश से सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और चहल ने कहा कि टीम अब नये सिरे से शुरुआत करने पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक सोच रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हमने किसी श्रृंखला का पहला मैच नहीं गंवाया है और हमने श्रृंखला जीतने की कोशिश नहीं की है। पहला मैच हो चुका है और अगर हम उस मैच के बारे में सोचेंगे तो हमारे दिमाग में नकारात्मक बातें आएंगी। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद, बुधवार को होगा पहला T20 मैच

चहल ने कहा कि हम यहां आने से पहले ही उस हार को भूल चुके हैं और हम सभी नये सिरे से शुरुआत करने जा रहे हैं। सभी 15 खिलाड़ी सकारात्मक सोच के साथ यहां आये हैं और उम्मीद है कि हम यह मैच जीतने में सफल रहेंगे। बांग्लादेश की सबसे छोटे प्रारूप में भारत पर यह पहली जीत है। चहल से पूछा गया कि क्या टीम पर दूसरे टी20 से पहले किसी तरह का दबाव है, उन्होंने कहा कि दबाव नहीं है। यह तीन मैचों की श्रृंखला है और कोई नाकआउट मैच नहीं है इसलिए एक टीम जीतेगी और एक को हार मिलेगी और उस दिन उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेली थी। इस लेग स्पिनर ने कहा कि हम अभी एक मैच से पीछे चल रहे हैं लेकिन अभी दो मैच बचे हैं और अगर हम खुद पर विश्वास रखते हैं तो वापसी करने में सफल रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: ग्रैंडहोम और गेंदबाजों के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 2-1 से बढ़त

चहल ने बांग्लादेश की टीम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि हमें उनकी सराहना करनी चाहिए, उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। विशेषकर मुशफिकुर रहीम ने शानदार पारी खेली। विकेट बल्लेबाजी के लिये अनुकूल नहीं था लेकिन तब भी हमने अच्छा स्कोर बनाया था। बांग्लादेश ने अपने विकेट बचाकर रखे और हमने कुछ कैच भी छोड़े लेकिन ये खेल का हिस्सा है। बांग्लादेश शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बिना खेल रहा है लेकिन चहल का मानना है कि तब भी उनकी टीम आत्मविश्वास से भरी है। उन्होंने कहा कि शाकिब और तमीम के बिना भी उनकी टीम अच्छी है। उनके पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी है जबकि कुछ नये खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं कि उनके दो प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं तो उनकी टीम कमजोर है। 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis