दिल्ली के फेमस ये 4 मार्केट, जहां आपको बेहद सस्ते दाम में मिल जाएंगे फर्नीचर

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 26, 2024

अपने घर को एक खास तरीके से सजाना एक सपने के सच होने जैसा है। अपना घर स्थापित करते समय बहुत सारी बातों पर विचार करना होता है, आपको अपनी दीवारों के लिए सही रंग के पेंट या वॉलपेपर, सही फर्श या कालीन और घर की सजावट की वस्तुओं का चूज करना होगा। हालांकि, आपको ऐसे उपयुक्त फर्नीचर रखने पर भी विचार करना चाहिए जो आपके घर की थीम से मेल खाता हो। यदि आप दिल्ली एनसीआर में रह रहे हैं, तो यहां शहर में कुछ फर्नीचर बाजार हैं जहां आप किफायती कीमतों पर फैंसी से लेकर बुनियादी फर्नीचर तक खरीद सकते हैं।

कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट

कीर्ति नगर मार्केट दिल्ली का सबसे सस्ता और बड़ा फर्नीचार बाजार है। वहीं आपको यहां पर एक साथ 2 हजार से अधिक फर्नीचर की दुकाने मिल जाएगी। कीर्ति नगर मार्केट एशिया का सबसे बड़ा फर्नीचर बाजार है। यहां आप किफायती मूल्य पर अपने घर को सजाने के लिए फैंसी और उत्तम दर्जे के फर्नीचर, आंतरिक घरेलू सजावट के सामान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। यहां पर आपको घर के लिए डिजाइनर बेड, छोटे-बड़े सोफे, स्टडी टेबल और चेयर, साइड टेबल मिल जाएंगे।

पंचकुइयां रोड फर्नीचर मार्केट, पहाड़गंज

यह मार्केट दिल्ली में स्थित है, यहां पर फर्नीचर का होलसेल मार्केट है। फर्नीचर की खरीदारी के लिए पहाड़गंज दिल्ली के सबसे अच्छे बाजारों में से एक है। बता दें कि, यह बाज़ार थोड़ा बिखरा हुआ है लेकिन यह कुछ बेहतरीन चीजें सस्ती दरों पर बेची जाती है। आप अच्छी गुणवत्ता वाले फर्नीचर की अच्छी किस्म पा सकते हैं। रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन बाजार खुला रहता है। यहां आपको फर्नीचर की हजारों दुकानें मिल जाएंगी। इस स्थान पर आपके सारे फर्नीचर अन्य जगहों से कम दामों में मिल जाएंगे।

बंजारा मार्केट, गुरुग्राम

गुरुग्राम के लोगों के लिए बंजारा फर्नीचर मार्केट काफी प्रसिद्ध है, इस जगह पर आपको हर तरह का फर्नीचर मिल जाएगा। यह बाजार बंजारा समुदाय द्वारा स्थापित किया गया है जो अपने जीवन के लिए घरेलू साज-सज्जा, मिट्टी के बर्तन और फर्नीचर बेचते हैं। यहां आपको कम कीमत में फैंसी और क्रिएटिव फर्नीचर डिजाइन मिल सकते हैं। बस आप इस जगह पर  बार्गेनिंग कौशल को बराबर रखना आना चाहिए। 

अमर कॉलोनी मार्केट, लाजपत नगर

घरेलू फर्नीचर के लिए दिल्ली में सबसे प्रसिद्ध बाजारों में से एक लाजपत नगर में अमर कॉलोनी मार्केट है। यहां आप विभिन्न प्रकार के फर्नीचर डिजाइनों में से चुन सकते हैं। यहां कीमतें बहुत सस्ती हैं इसलिए अपने बजट के बारे में चिंता न करें। यहां आपको एक से एक एंटीक फर्नीचर मिल जाएंगे। वहीं इस बाजार में आपको पुराने स्टाइल के आर्मचेयर, बुकशेल्फ, वॉल डिवाइडर आराम से मिल जाएंगे।

प्रमुख खबरें

T20 World Cup से पहले फंसा पेंच, आयरलैंड सीरीज के लिए वीजा ना मिलने से बाहर हो सकते हैं Mohammad Amir

अकाली दल के उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान, चुनाव लड़ने से किया इनकार, पार्टी भी छोड़ी

Kamal Haasan के खिलाफ शिकायत दर्ज, अभिनेता की Uttama Villain मूवी से कर्ज में डूबे प्रोड्यूसर

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति बनकर उभरेगा, चन्नी के बयान पर बोले रवनीत बिट्टू, शहीदों के प्रति क्या नहीं है कोई सम्मान?