इन अभिनेत्रियों ने सलमान की फिल्म के साथ किया था डेब्यू

By रेनू तिवारी | Feb 14, 2018

बॉलिवुड के सुपरस्टार सलमान खान का इस समय प्रोफेशनल कॅरियर शिखर पर है। सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की। सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। बात फिल्मों की हो या फैशन की, स्टाइल या ट्रेंड सेटिंग की, विवाद हो या सोशल वर्क, फिल्म हो या टीवी, हर मामले में सलमान अव्वल हैं। हालांकि सलमान ने अपने कॅरियर में कई विवादों को भी हवा दी है, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है।

सलमान खान ने 1989 में मैंने प्यार किया के से डेब्यू किया था। आज 28 साल बाद भी सलमान बॉलिवुड के दबंग बने हुए हैं। सलमान ने अपना कॅरियर तो संवारा ही है, उन्होंने कई ऐक्ट्रेसेज जैसे सोमी अली, आयशा जुल्का, भूमिका चावला, स्नेहा उलाल, जरीन खान, हेजल क्रीच, डेजी शाह, सना खान आदि एक्ट्रेस को लॉन्च भी किया है। देखिए किन-किन ऐक्ट्रेसेज ने सलमान की फिल्म के साथ डेब्यू किया था।

 

वो ऐक्ट्रेसेज जिन्होंने सलमान की फिल्म के साथ किया था डेब्यू

 

सना खान

सना खान साउथ इंडियन फिल्मों में डेब्यू कर चुकी थीं, जिसके बाद वह बिग बॉस में भी नजर आई थीं। 2014 में आई सलमान खान की फिल्म जय हो में सलमान ने सना को मौका दिया।

 

डेजी शाह

डेजी शाह ने भी अपने कॅरियर की शुरुआत सलमान की फिल्म 'जय हो' से ही की थी।

 

सोनाक्षी सिन्हा

ऐक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा बॉलिवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। फिल्म 'लुटेरा' के लिए उन्हें बेस्ट ऐक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। सोनाक्षी ने बॉलिवुड में सलमान की फिल्म 'दबंग' के साथ कदम रखा था।

 

जरीन खान

2010 में ऐक्ट्रेस जरीन खान ने फिल्म 'वीर' में सलमान खान के ऑपोजिट काम किया था। यह जरीन की पहली फिल्म थी।

 

आतिया शेट्टी

सलमान ने अपनी प्रॉडक्शन में बनी फिल्म 'हीरो' के लिए आदित्य पंचोली के बेटे सूरज और सुनील शेट्टी की बेटी आतिया को लीड किरदार के लिए चुना। हालांकि, फिल्म कुछ खास कमाल न दिखा सकी लेकिन सूरज और आतिया ने माना कि उन्हें लॉन्च के लिए इससे बेहतर मौका नहीं मिल पाता।

 

स्नेहा उल्लाल

2005 में फिल्म 'लकी: नो टाइम फॉर लव' में सलमान ने ऐक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल को लॉन्च किया था।

 

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ ने भी बॉलिवुड में कॅरियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म के साथ की थी। इसके बाद दोनों कई फिल्मों में साथ नजर आए।

 

भूमिका चावला

सतीश कौशिक की फिल्म तेरे नाम के साथ भूमिका चावला ने 2003 सलमान के साथ डेब्यू किया था।

 

रवीना टंडन

सलमान की फिल्मों के साथ कॅरियर की शुरुआत करने वाली ऐक्ट्रेसेज में ऐक्ट्रेस रवीना टंडन का भी नाम शामिल है।

 

चांदनी

1991 में 'सनम बेवफा' में ऐक्ट्रेस चांदनी ने सलमान खान के साथ काम किया था। यह उनकी पहली ही फिल्म थी। हालांकि, बाद में चांदनी पर्दे पर ज्यादा नजर नहीं आईं।

 

भाग्य श्री

1989 की फिल्म 'मैंने प्यार किया' ने सलमान खान और भाग्य श्री दोनों को ही लॉन्च किया था।

 

दूरदर्शन के कार्यक्रम, अमोल पालेकर द्वारा निर्मित टैली-सीरियल 'कच्ची धूप' में इनको पहली बार दर्शकों ने देखा। मैंने प्यार किया' इनकी पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म की अपार सफलता के बावजूद इन्होंने फिल्मी लाइन को कॅरियर बनाने के बजाए घरेलू ज़िन्दगी गुजारने का निर्णय लिया।

 

- रेनू तिवारी 

प्रमुख खबरें

Irrfan Khan Death Anniversary | पान सिंह तोमर से हिंदी मीडियम तक, इरफ़ान खान की सबसे बेस्ट फिल्में, जिसके भुलाना असंभव

वजन घटाने से लेकर कब्ज में बेहद फायदेमंद हैं हरड़, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

बंगाल शिक्षक भर्ती मामला, 6 मई को होगी सुनवाई, सीबीआई जांच पर लगी रोक

Sex scandal ने भारतीयों की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया : महिला कांग्रेस प्रमुख