पॉर्नोग्राफी पर कोर्स ऑफर कर रहा है ये कॉलेज, क्लास में एक साथ बैठकर एडल्ट फिल्म देखेंगे स्टूडेंट्स

By प्रिया मिश्रा | Apr 28, 2022

संयुक्त राज्य अमेरिका के एक कॉलेज द्वारा एक अनोखा कोर्स पेश किया जा रहा है जो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आखर्षित कर रहा है। बता दें कि यूटा के साल्ट लेक में वेस्टमिंस्टर कॉलेज ने अपने नए पाठ्यक्रम में पोर्नोग्राफी पर कक्षाएं देने का फैसला किया है। कॉलेज ने कहा कि छात्र एक साथ पॉर्न फिल्म देखेंगे और एक कला के रूप में सेक्स पर चर्चा करेंगे। इसको उसका शीर्षक FILM 300O पॉर्न रखा गया है। पाठ्यक्रम की सूची में कहा गया कि कक्षा में छात्र एक साथ पोर्न फिल्में देखते हैं और जाति वर्ग और लिंग के यौन करण पर चर्चा करते हैं। साथ ही पॉर्नोग्राफी को प्रायोगिक,  कट्टरपंथी कला के रूप में तलाशते हैं। एक कला के रूप में सेक्स पर चर्चा करेंगे। 


हालांकि, इस खबर से सोशल मीडिया पर तहलका मच गया, जिसके बाद पाठ्यक्रम को कॉलेज की वेबसाइट से हटा दिया गया था। लेकिन अभी भी लोग सोशल मीडिया पर इस पाठ्यक्रम विवरण के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। पाठ्यक्रम की सूची में कहा गया है, "हार्ड कोर पोर्नोग्राफी अमेरिकी के रूप में सेब पाई के रूप में है और रविवार की रात फुटबॉल से ज्यादा लोकप्रिय है। इस अरब डॉलर के उद्योग के लिए हमारा दृष्टिकोण एक सांस्कृतिक घटना के रूप में है जो यौन असमानताओं को दर्शाता है और मजबूत करता है (लेकिन यौन और लिंग मानदंडों को चुनौती देने की क्षमता रखता है) और एक कला रूप के रूप में जिसके लिए गंभीर चिंतन की आवश्यकता होती है। हम एक साथ अश्लील फिल्में देखेंगे और नस्ल, वर्ग और लिंग के यौनकरण और एक प्रयोगात्मक, कट्टरपंथी कला के रूप में चर्चा करेंगे।"


कॉलेज की मुख्य विपणन अधिकारी, शीला रप्पाज़ो यॉर्किन ने एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि कॉलेज में पाठ्यक्रम नया नहीं है और पहले भी इसे कई बार पेश किया गया था लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण इसे रोक दिया गया था। वहीं, एक अन्य स्कूल अधिकारी ने यूएसए टुडे को बताया कि यह अभी भी मई के महीने में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।


वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स इस कोर्स और कॉलेज को लेकर मजाक बना रहे हैं। एक यूजर ने लिखे, "तो थाआत की वजह से वेस्टमिंस्टर की कीमत ज्यादा है।" एक अन्य यूजर ने कहा, "दूसरा अध्ययन" प्रभाव "एक बात है! एक कक्षा के रूप में एक साथ पोर्नोग्राफ़ी देखना बिल्कुल और सशक्त रूप से घृणित है !!!"

प्रमुख खबरें

राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल किया नामांकन, सोनिया-प्रियंका रहीं मौजूद, कांग्रेस ने कहा- लड़ेंगे और जीतेंगे

CBSE Result 2024: सीबीएसई जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करेंगा, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या गुरुचरण सिंह ने खुद किया अपने लापता होने का प्लान? पुलिस की बातों ने लोगों को किया हैरान

Baramati में ननद जीतेगी या भाभी? Supriya Sule Vs Sunetra Pawar की भिड़ंत में Sharad Pawar और Ajit की प्रतिष्ठा दाँव पर