लद्दाख में सैलानियों ने जगह-जगह फैलाया कूड़ा, भाजपा सांसद बोले- यह हमारा घर है आपका कूड़ेदान नहीं

By अनुराग गुप्ता | Jul 13, 2021

लद्दाख। देश की सबसे बड़ी लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने पर्यटकों द्वारा लद्दाख में फैलाए जाने वाले कूड़ा पर नाराजगी जाहिर की है। भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए सैलानियों से अनुरोध किया कि अपने समय का पूरा आनंद लें लेकिन कृपया यहां-वहां कचरा न फैलाएं। 

इसे भी पढ़ें: पर्यटन स्थलों पर कोरोना की तीसरी लहर को खुला निमंत्रण दे रहे हैं लोग? सामने आयी डराने वाली तस्वीरें 

जमयांग सेरिंग नामग्याल ने सबसे पहले लद्दाख आने वाले पर्यटकों का स्वागत किया और फिर अनुरोध किया कि आप अपने समय का पूरा आनंद लें लेकिन कृपया यहां-वहां कचरा न फैलाएं। यह हमारा घर है आपका कूड़ेदान नहीं। लद्दाख की समृद्ध संस्कृति, सुंदर प्रकृति और उज्ज्वल भविष्य का सम्मान करें। इसे हमेशा अपने दिल और दिमाग में रखें। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ने के बाद फिर लगी पाबंदी, पर्यटकों को आधे घंटे से ज्यादा रुकने की अनुमति नहीं 

सैलानियों का लगा जमावड़ा

कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद पर्यटन क्षेत्रों में सैलानियों का जमावड़ा लग गया है। जिनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख की पहाड़ियां शामिल हैं। बीते दिनों हिमाचल प्रदेश की तस्वीरें भी सामने आईं थीं। जहां सैलानियों ने जगह-जगह पर कूड़ा-कचरा फेंका हुआ था। इससे आहत होकर एक स्थानीय युवक ने बताया कि पर्यटकों को पर्यावरण की समझ होनी चाहिए, वह नहीं है। लोग चीजों को इस्तेमाल के बाद फेंक देते हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला