इस राज्य ने लॉकडाउन की घोषणा, लेकिन उससे पहले ही बिकी 210 करोड़ रुपये की शराब

By टीम प्रभासाक्षी | Jan 11, 2022

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है, कोरोना के मामलों में लागातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घण्टो में कोविड के 1.68 लाख मामले सामने आए हैं, कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तमाम राज्य सरकारें सख़्ती लागू कर रही हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने भी पिछले हफ्ते कोविड से बचाव के लिए पाबंदियों का ऐलान किया। इनमें नाईट कर्फ्यू और रविवार को लॉकडाउन शामिल है। इस निर्णय के आते ही वहां लोगों ने शनिवार को शराब खरीदने का रिकॉर्ड कायम कर दिया। तमिलनाडु के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को 210 करोड़ की शराब बिक्री हुई।

 

रविवार को तालाबंदी के चलते लोगों ने खरीदी शराब

रविवार को लॉकडाउन से पहले शनिवार को 210 करोड़ की शराब बिक गई। यह जानकारी तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग की ओर से दी गई है। तमिलनाडु में शनिवार और रविवार इन दोनों दिनों में औसतन 300 करोड़ रुपये की शराब बिक्री होती है। लेकिन लोगों ने शनिवार को ही स्टॉक इसलिए जमा कर लिया क्योंकि रविवार को दुकानें लॉकडाउन के चलते बंद रहेंगी।


3 जिलों में बिकी सबसे ज्यादा शराब

तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन की और से जानकारी दी गई कि शनिवार को शराब की सेल में कांचीपुरम, चैंगलपत्तु और तिरुवल्लुर इन तीन जिलों ने ही 25% का योगदान दिया। आपको बता दें कि तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन को 5 जोन में बांटा गया है। ये पांच जोन चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरई, ट्रिची और सलेम हैं। तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन के पास राज्य में शराब की खुदरा बिक्री के साथ ही थोक आपूर्ति का भी अधिकार है।


कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पिछले हफ्ते गुरुवार को सरकार के मुखिया एम के स्टालिन ने पाबंदियों का ऐलान किया था। राज्य सरकार के द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है। इसके अलावा हर रविवार को राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है। सरकार ने राज्य में 9वीं तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला भी लिया है।

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024: 1976 में रिलीज हुई भारतीय फिल्म Manthan की स्क्रीनिंग में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह, प्रतीक बब्बर सहित कई भारतीय कलाकार

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर विराट कोहली बोले- मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं...

Breaking: दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को हिरासत में लिया, CM हाउस से किया डिटेन

Manipur: 34 UNLF-P विद्रोहियों ने असम राइफल्स के सामने किया आत्मसमर्पण, पांच उग्रवादी भी गिरफ्तार