सोशल मीडिया के जरिए देश के खिलाफ फैला रहा था जहर, छापेमारी में जुटी एनआईए

By टीम प्रभासाक्षी | Jul 26, 2021

सोशल मीडिया के जरिए देश के खिलाफ जहर फैलाने का मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब ताजा मामला तमिलनाडु से सामने आया है। जहां ISIS की विचारधारा को बढ़ावा दिया जा रहा था और यह काम सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए किया जा रहा था। अप्रैल में यह मामला उस वक्त सामने आया था जब अब्दुल्ला नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: शस्त्र लाइसेंस मामले को लेकर एक्शन में CBI, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में कई स्थानों पर की छापेमारी 

इसी कड़ी में अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए अब एनआईए ने 6 ठिकानों पर छापेमारी की है। आरोपी अब्दुल्ला के घर छानबीन में पुलिस एनआईए ने 22 डिजिटल डिवाइस, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव और बुकलेट बरामद की है। इस मामले में एनआईए लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

6 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी

इस मामले में थेपाकुलम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई थी और इस शिकायत में अब्दुल्ला पर यह आरोप लगाया गया था कि वह सोशल मीडिया पर ISIS की विचारधारा से प्रभावित पोस्ट कर रहा था। बता दें कि पहले यह मामला पुलिस सुलझाने में लगी हुई थी लेकिन बाद में इसे एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: मीडिया संस्थानों पर आयकर के छापो के खिलाफ आम आदमी पार्टी का हल्ला बोल 

मामले में एनआईए ने आगे जांच करते हुए 6 ठिकानों पर छापेमारी की तो इस बात का खुलासा हुआ कि अब्दुल्ला सिर्फ ISIS से ही नहीं बल्कि इस्लामिक संगठन Hizb-Ut-Tahrir को भी फॉलो कर रहा था। फिलहाल अबदुल्ला पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ के बाद खुलेंगे राज

अब्दुल्ला से पूछताछ में पुलिस और जानकारी लेने की कोशिश कर रही है। इसके बाद एनआईए अपनी जांच का दायरा आगे बढ़ाएगी। इसके बाद ही कई और राजों का भी खुलासा हो सकता है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया