TMC का आरोप, BJP-RSS ने रद्द कराया ममता की शिकागो यात्रा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2018

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोलते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि अमेरिका के शिकागो में होने वाले उस कार्यक्रम को रद्द करने के लिए आयोजकों पर इनकी तरफ से “दबाव बनाया” जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आमंत्रित थीं। यह कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित किया गया था।

 

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस उस मौके पर शिकागो में केवल एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन चाहती थी।पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने एक बयान में कहा, “शिकागो की विवेकानंद वेदांत सोसाइटी ने स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर ममता बनर्जी को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शिकागो आमंत्रित किया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने उन्हें (आयोजकों को) अपने वहां आने की पुष्टि की।” 

 

“बाद में पता चला कि “अत्याधिक दबाव” के चलते आयोजकों को मजबूर होकर कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। यह सब जानते हैं कि भाजपा-आरएसएस शिकागो में केवल एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन चाहती थी और वह कार्यक्रम विश्व हिंदू कांग्रेस के बैनर के तहत होना था और इस कार्यक्रम में मोहन भागवत को शामिल होना था।” 

 

उन्होंने कहा, “ऐसा हो सके यह सुनिश्चित करने के लिए शिकागो में विवेकानंद वेदांत मिशन पर कार्यक्रम रद्द करने के लिए अत्याधिक दबाव बनाया गया।”।विदेश मंत्रालय ने बुधवार को उन खबरों को खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि विश्व हिंदू सम्मेलन में शामिल होने के लिए बनर्जी को शिकागो जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। 

 

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश के बांदा में बोलेरो और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

25 साल बाद फिर से लौट रहा है Nokia का यह पॉपुलर फोन, जानें इसके फीचर्स

राजीव गांधी के साथ पंजाब से आए थे, संभालते थे सोनिया का क्षेत्र, जाने कौन हैं KL Sharma जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

इंग्लैंड क्रिकेट में शोक की लहर, युवा क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा