डोनाल्ड ट्रंप का सनसनीखेज बयान, परमाणु बम गिराने की सलाह दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में आने वाले चक्रवातों पर, यहां पहुंचने से पहले ही परमाणु बम गिराने की सलाह दी है ताकि उनका आवेग बाधित हो जाए। एक्सियोस नाम की एक समाचार वेबसाइट ने रविवार को यह खबर दी। वेबसाइट में कहा गया है कि चक्रवात को लेकर हुई एक बैठक में ट्रंप ने जानना चाहा कि क्या अफ्रीका के तट पर चक्रवात बनने की प्रक्रिया को बाधित करने के लिए तूफान पर ही परमाणु बम गिराया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से खुश नहीं हैं ट्रंप

एक अज्ञात सूत्र ने बताया कि बैठक में शामिल हुए सदस्य यह कहते हुए निकले, ‘‘ हम इसका क्या करें ?’’ वेबसाइट में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह बातचीत कब हुई। बताया जाता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तरह की टिप्पणी पहली बार नहीं की है। 2017 में ट्रंप ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी से पूछा था कि क्या चक्रवातों के आने से पहले ही उन पर परमाणु बम गिराया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने के लिए दो तरफा रणनीति पर काम कर रहा अमेरिका

खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस ने इस पर कुछ भी कहने से मना कर दिया लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ट्रंप का ‘उद्देश्य बुरा नहीं है।’ वेबसाइट के अनुसार, ट्रंप का यह विचार नया नहीं है। इससे पहले 1950 में राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहोवर के कार्यकाल में एक सरकारी वैज्ञानिक ने यह सलाह दी थी। बार बार उठने वाले इस विचार पर वैज्ञानिक पहले भी असहमति जता चुके हैं। अमेरिका में अक्सर चक्रवात आते रहते हैं।

प्रमुख खबरें

RSS अब कह रहा है कि वह आरक्षण के खिलाफ नहीं है, लेकिन पहले उसने विरोध किया था: Rahul Gandhi

पाकिस्तान के विदेश मंत्री Ishaq Dar को उपप्रधानमंत्री नियुक्त किया गया

BJP सरकार भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर रही है: Mayawati

Modi अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं, पटनायक कुछ चुनिंदा लोगों के लिए: Rahul Gandhi