5 विकेट चटकाने वाले अश्विन बोले, क्रिकेट से दूर रहना काफी कठिन था

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2019

विशाखापत्तनम। पिछले साल दिसंबर के बाद पहला टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि पिछले दस महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहना उनके लिये इतना कठिन था कि उन्होंने खेल देखना ही छोड़ दिया था। जुलाई 2017 से भारत के लिये सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे अश्विन ने छह से 10 दिसंबर तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड टेस्ट खेला था। उसके बाद से वह 11 में से एक भी टेस्ट के लिये भारतीय टीम में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से दूर रहना मेरे लिये काफी कठिन था। मैने इसकी भरपाई हर तरह के मैच खेलकर की। मैने नाटिंघमशर में काउंटी क्रिकेट खेला और टीएनपीएल मैच भी खेले।

इसे भी पढ़ें: एक साल बाद मयंक अग्रवाल का आकलन करेंगे सौरव गांगुली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले अश्विन ने कहा कि हर बार जब भी मैं टीवी पर क्रिकेट देखता तो मुझे लगता कि मुझे खेलना है। उन्होंने कहा कि मैं बाहर था और ऐसा अनुभव होना स्वाभाविक है। मैं सिर्फ खेलना चाहता था। हर किसी के कैरियर में यह दौर आता है लेकिन यह अंत नहीं है। मैने अपने जीवन में अलग अलग चीजें आजमाई।

इसे भी पढ़ें: भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर का टेस्ट खेलने का सपना हुआ पूरा

फिटनेस मसलों के बारे में उन्होंने कहा कि जहां तक चोट का सवाल है तो मेडिकल स्टाफ इसकी देखभाल के लिये है। मुझे अचानक ऐसा लगा कि मैं किसी भी प्रारूप में नहीं खेल रहा हूं। मैं लगातार 12 महीने खेल रहा था और कार्यभार बढने से ऐसा हुआ होगा। उन्होंने वापसी के बारे में कहा कि मुझे वापसी की खुशी है। देश के लिये एक पारी में पांच विकेट लेने से बेहतर कुछ नहीं है। यह जगह मेरे लिये खास है लेकिन मैने नाटिंघम में भी पांच विकेट लिये। दोनों ही एक से बढकर एक हैं।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज