Top 10 Bollywood film on IMDB List | बॉलीवुड के लिए शर्मनाक रहा साल 2022, केवल The Kashmir Files ने बचाई हिंदी सिनेमा की इज्जत

By रेनू तिवारी | Dec 14, 2022

Top 10 Bollywood film on IMDB List: IMDb ने 2022 की शीर्ष 10 फिल्मों की अपनी सूची जारी की है। चौंकाने वाली बात यह है कि शीर्ष 10 की सूची में केवल एक हिंदी फिल्म शामिल है। जहां एसएस राजामौली की आरआरआर ने शीर्ष स्थान हासिल किया, वहीं विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स दूसरे स्थान पर रही। आईएमडीबी के 200 मिलियन से अधिक मासिक आगंतुकों के वास्तविक पृष्ठ दृश्यों द्वारा सबसे लोकप्रिय फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं की अपनी सूची निर्धारित करता है।


सूची देखें:

1. आरआरआर (राइज़ दहाड़ विद्रोह)

2. द कश्मीर फाइल्स

3. के.जी.एफ: चैप्टर 2

4. विक्रम

5. कंतारा

6. रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट

7. मेजर

8. सीता रामम

9. पोन्नियिन सेलवन: भाग एक

10. 777 चार्ली

 

आरआरआर 1920 के दशक में दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों - अल्लूरी सीताराम राजू (राम चरण द्वारा अभिनीत) और कोमाराम भीम (जूनियर एनटीआर द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द बुनी गई स्वतंत्रता-पूर्व काल्पनिक कहानी का अनुसरण करता है। यह फिल्म मार्च में दुनिया भर में पांच भाषाओं - तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में रिलीज हुई थी। इसमें आलिया भट्ट और अजय देवगन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में इसे सर्वश्रेष्ठ गीत और सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणियों में गोल्डन ग्लोब पुरस्कार नामांकन भी मिला।


विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित द कश्मीर फाइल्स, पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा समुदाय के लोगों की हत्याओं के बाद कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को चित्रित करती है। फिल्म, जो 11 मार्च को ध्रुवीकृत प्रतिक्रियाओं के लिए खुली, वर्ष की सबसे व्यावसायिक रूप से सफल हिंदी फिल्मों में से एक है।

प्रमुख खबरें

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका