भारत में 3 अप्रैल को लॉन्च होने को तैयार Toyota Urban Cruiser Taisor, यहां जानें खासियत

By अंकित सिंह | Mar 23, 2024

टोयोटा भारत में एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर 3 अप्रैल को भारत में डेब्यू करेगी। यह मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज वर्जन होने की उम्मीद है और अंदर-बाहर कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आ सकती है लेकिन यह फ्रोंक्स के समान ही रहेगी। टोयोटा द्वारा अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी को कम ट्रिम्स और अधिक भिन्नता के लिए बेहतर मानक वारंटी की पेशकश करने की भी उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: भारत में इलेक्ट्रिक ID4 SUV लॉन्च करेगी Volkswagen, जानें क्या हो सकती है कार की विशेषता


मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है: एक 1.0-लीटर बूस्टरजेट इंजन जो 100hp की पावर और 147Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है और एक 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 90hp की पीक पावर और 113Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है क्योंकि 80 प्रतिशत फ्रोंक्स खरीदार इस इंजन को चुनते हैं। हालाँकि, इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि टैसर बूस्टरजेट इंजन के साथ आएगा या नहीं क्योंकि मारुति सुजुकी इनविक्टो को टोयोटा हाईक्रॉस से नियमित पेट्रोल इंजन नहीं मिलता है। 

 

इसे भी पढ़ें: JSW Group-MG Motor ने ज्वाइंट वेंचर का किया ऐलान, 5000 करोड़ का होगा निवेश, हर 3 से 6 महीने में उतारेगी नया मॉडल


इसके अलावा, Taisor को CNG पॉवरट्रेन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो Fronx के साथ भी उपलब्ध है। बदलाव के मोर्चे पर, टैसर में नए हेडलैंप क्लस्टर, नए एलईडी डीआरएल, नए मिश्र धातु के पहिये और संशोधित टेल लैंप के साथ एक नया रियर बम्पर मिलने की उम्मीद है। हालाँकि, बाहरी हिस्सा काफी हद तक वैसा ही रहेगा और हम केवल नरम प्लास्टिक भागों में बदलाव देख सकते हैं। टैसर में नए रंगों और ट्रिम सामग्रियों के साथ एक डैशबोर्ड पेश करने की संभावना है लेकिन समग्र डैशबोर्ड फ्रोंक्स के समान रहने की उम्मीद है। इसके अलावा, इसकी सीटों में नई अपहोल्स्ट्री मिलने की भी उम्मीद है, जबकि फीचर्स के मामले में कंपनी उसी पैटर्न का पालन करने की उम्मीद कर रही है, जिसे हमने मौजूदा साझा मॉडल के साथ देखा है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज