प्रगति मैदान में नवंबर से लगेगा Trade Fair, आम लोगों को मिलेगी एंट्री; जानिए कब से होगा शुरू

By निधि अविनाश | Oct 12, 2021

दिल्लीवालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दें कि पहले की तरह एक बार फिर से प्रगति मैदान में इंडियन ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन को आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि फेयर बी2सी यानि कि बिजनेस टू कस्टमर के इस एग्जीबिशन को शुरू करने से कई लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। अब ट्रेड फेयर को देखने के लिए फिर से पर्यटकों की भीड़ उमड़ेगी। इसका आयोजन 14 नवंबर से हो रहा है और इस 14 दिनों के ट्रेड फेयर में आम पर्यटक भी शामिल होंगे।

कोरोना के कारण कैंसिल हो गया था 40वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 

जानकारी के लिए बता दें कि, कोरोना महामारी के कारण प्रगति मैदान में आयोजित होने वाला  40वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद आयोजित किए जाने वाले एग्जिबिशन में केवल बिजनेसमैन को ही शामिल किया गया था। इस एग्जिबिशन में आम प्रयटकों को आने की इजाजत नहीं थी। आपको बता दें कि, शुक्रवार को इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के आयोजन की आधिकारिक घोषणा कर दी गई थी। वहीं आईटीपीओ के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ट्रेड फेयर में शामिल और अपनी भागीदारी के लिए देश-विदेश से अनेक कंपनियां आवेदन दे रही है। इस समय विदेशी कंपनियों की भागीदारी पिछले आयोजनों की तुलना में कम है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि आम पर्यटकों को एग्जीबिशन देखने की इजाजत मिलने के बाद विदेशी कंपनियों की भागीदारी भी तेजी से होगी।

इसे भी पढ़ें: एक ही परिवार की तीन महिलाएं घर पर मिलीं मृत, जहर खाकर किया सुसाइड

यह होगा मेले का शीर्षक

मेले का शीर्षक 'आत्मनिर्भर भारत' रखा गया है। इस थीम के तहत देश की अर्थव्यवस्था, निर्यात क्षमता और इंफ्रास्ट्रक्चर सप्लाई चैन पर ध्यान दिया जाएगा। यह 14 से 27 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा जिसमें पहले 5 दिन बिजनेसमैन के लिए रखे गए है और इनका समय सुबह 9:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक का रहेगा। 5 दिनों के बाद जनता के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक मेला खुला रहेगा। मेले के लिए हॉल नंबर 2 से 5, 7 से 8, 11 से 12 और 12ए रिजर्व रखे गए हैं। 

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला