पीएम केयर्स फंड मामले में बोले खट्टर, शासन के सभी पहलुओं में पारदर्शिता मोदी सरकार का आदर्श वाक्य है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 18, 2020

चंडीगढ़। पीएम केयर्स फंड संबंधी मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि शासन के सभी पहलुओं में पारदर्शिता नरेंद्र मोदी सरकार का आदर्श वाक्य है और देश के नागरिक इसे भलीभांति समझते हैं। न्यायालय ने कोविड-19 से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में मिली दान की राशि को राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष (एनडीआरएफ) में स्थानांतरित करने का केंद्र को निर्देश देने से मंगलवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने एक गैर सरकारी संगठन की याचिका पर अपने फैसले में कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष में स्वेच्छा से योगदान किया जा सकता है क्योंकि आपदा प्रबंधन कानून के तहत ऐसा कोई कानूनी प्रतिबंध नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने पीएम केयर्स फंड का दिया हिसाब, रविशंकर प्रसाद बोले- ईमानदारी से काम करती है मोदी सरकार 

न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए खट्टर ने कहा कि यह उन लोगों के लिए ‘झटका’ है जो ‘अपने पापों से’ ध्यान हटाने के लिए अपने निहित एजेंडे को आगे बढ़ा रहे थे। न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार को कहा कि एनडीआरएफ में स्वैच्छिक योगदान हमेशा किया जा सकता है क्योंकि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कोई वैधानिक रोक नहीं है। खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री को बदनाम करने की कोशिश, चाहे वह फ्रांस के साथ राफेल युद्धक विमान करार हो या पीएम केयर्स फंड, बुरी तरह से नाकाम हुयी हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी चीफ जेपी नड्डा का राहुल पर बड़ा वार, कहा- आपने और आपकी मां ने चीनियों से लिए पैसे 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शासन के सभी पहलुओं में पारदर्शिता मोदी सरकार का आदर्श वाक्य है। देश के नागरिक इस बात को अच्छी तरह समझते हैं और उन्होंने पीएम केयर्स फंड में उदारतापूर्वक दान दिया है, जिसका उपयोग वेंटिलेटर, कोविड संबंधित उपकरणों, दवाइयों और प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए किया गया है।

प्रमुख खबरें

टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर जस्टिन लेंगर का बयान, कहा- भारत का कोच बनना बेहद थकाऊ...

भाजपा के अन्याय का बदला लेगा बंगाल : Mamata Banerjee

Heatwave In India: दिल्ली से लेकर आगरा तक तापमान में बढ़ोतरी, तपती गर्मी में परेशान हो रहे लोग

Pakistan की लूट नीति का नतीजा है पीओके का प्रदर्शन, भारत ने कहा- लोगों का प्रतिरोध स्वाभाविक