तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई गीतों और कविताओं के साथ किया प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 13, 2020

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई का गानों, कविता-शायरी और भाषणों के माध्यम से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शहर के बीचो-बीच रानी रशोमोणि एवेन्यु में धरना जारी है। सोमवार को छात्र इकाई के प्रदर्शन को चार दिन हो गए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भी शनिवार को धरना स्थल पर आयी थीं और सोमवार को भी उनके आने की संभावना है। तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के प्रदर्शनकारी सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर और तख्तियां लिए हुए थे। उन्होंने नए नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें: संशोधित नागरिकता कानून पर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है: मोदी

टीएमसीपी नेताओं ने कहा कि उनका प्रदर्शन नयी दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई हिंसा के खिलाफ है। उन्होंने कहा, ‘‘एनआरसी, सीएए और एनपीआर ना केवल मुस्लिमों के खिलाफ भेदभावजनक है बल्कि गरीबों, कामकाजी लोगों और छात्रों के भी खिलाफ है। आजादी के इतने वर्षों बाद हमें अपनी नागरिकता साबित करने की क्यों जरूरत है?’’ टीएमसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम युवाओं के लिए नौकरी और गरीबों के लिए भोजन चाहते हैं। कौन भारतीय है और कौन नहीं इस पर खुद को व्यस्त रखने की बजाए केंद्र को इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।’’ हालांकि, माकपा संबद्ध स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने सीएए के खिलाफ धरना देने के लिए टीएमसीपी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर कानून के खिलाफ लड़ाई से समझौता कर लिया।

इसे भी पढ़ें: CAA ने दुनिया को पाकिस्तान में हो रही धार्मिक प्रताड़ना की हकीकत दिखाई : मोदी

एसएफआई के प्रदेश सचिव सृजन भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘एक तरफ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्ष की बैठक में भागीदारी न करके प्रधानमंत्री मोदी से मिल रही हैं और दूसरी तरफ टीएमसीपी विरोध कर रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह और कुछ नहीं नौटंकी है, जो कि जनता के सामने उजागर हो चुकी है।’’

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress