पांच फरवरी को होगा ट्रम्प का स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 29, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पांच फरवरी को 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन देंगे। प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पैलोसी और व्हाइट हाउस के बीच हुए समझौते के तहत यह फैसला लिया गया है। ट्रंप का यह सालाना पारंपरिक संबोधन इसी मंगलवार को होना था लेकिन सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद होने की वजह से इसे टाल दिया गया। अमेरिका में मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर व्हाइट हाउस और विपक्षी डेमोक्रेटिक सांसदों के बीच मतभेद के चलते सरकारी कामकाजी एक महीने से भी ज्यादा समय से आंशिक रूप से बंद है।

 

पैलोसी ने 28 जनवरी को ट्रंप को लिखे नए पत्र में कहा, "मैंने 23 जनवरी को लिखे पत्र में कहा था कि हमें आपसी सहमति से स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के लिये एक तारीख तय करनी चाहिए।" उन्होंने लिखा, "हमारे बीच आज हुई बातचीत के बाद संबोधन की तारीख पांच फरवरी तय की गई है। लिहाजा मैं आपको कांग्रेस के संयुक्त सत्र से पहले पांच फरवरी को स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन के लिये आमंत्रित करती हूं।" 

 

यह भी पढ़ें: चीन के साथ संबंधों में सुधार, रक्षा क्षमता और मजबूत करने की जरूरत: जापान

 

इसके जवाब में ट्रंप ने पैलोसी को लिखा कि उन्होंने नया निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी ट्रंप के पत्र में लिखा है, 'निमंत्रण स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे पास कहने के लिये बहुत सारी बाते हैं और हासिल करने के लिये बहुत से लक्ष्य हैं।" 

 

प्रमुख खबरें

Article 370 हटने के बाद भी नहीं बदले Jammu-Kashmir के हालात, नौकरी के लिए तरस रहे राज्य के युवा

Ambala में बोले PM Modi, जब धाकड़ सरकार होती है, तो दुश्मन कांपता है, किसानों को लेकर भी कही बड़ी बात

Prime Minister के राम मंदिर पर बुलडोजर चलवाने के बयान पर Congress हमलावर, कहा - देश का गौरव कम कर रहे PM

Vat Savitri 2024: कब है वट सावित्री व्रत, जानें इसका महत्व और पूजा मुहूर्त