पाकिस्तान में हो रहे दंगों के बीच चुपचाप कश्मीर पहुंच गया तुर्की, भारत ने दिखा दी अपनी ताकत

By अभिनय आकाश | May 16, 2023

पाकिस्तान की हालत इन दिनों ऐसी हो गई है कि कोई भी आता-जाता उस पर हाथ साफ कर रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा दर्द तब होता है जब पक्का दोस्त भी जलील करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। पाकिस्तान के साथ अब कुछ ऐसा ही हुआ है। पाकिस्तान वैसे तो इन दिनों अपने आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। मुल्क की हालात दिनों-दिन बदतर होती जा रही है। देश में हिंसा और अराजकता का माहौल बना हुआ है। इसी समय में पाकिस्तान को अपने मित्र से भी बड़ा झटका मिला है। 

इसे भी पढ़ें: इमरान की पार्टी में पुलिस का दिखा ऐसा खौफ, गाड़ी छोड़ पैदल ही हाई कोर्ट की ओर भागे PTI नेता फवाद चौधरी

पाकिस्तान में चल रहे दंगों के बीच तुर्की ने अब ऐसा कदम उठाया है जिसके बारे में वो सपने में भी नहीं सोचा होगा। पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए तुर्की ने कश्मीर में पहुंचकर एक बैठक में हिस्सा लिया। 22 से 23 मई तक कश्मीर में होने वाली जी20 बैठक से पहले तुर्की ने भारत को खुश कर दिया है तो वहीं पाकिस्तान के होश उड़ा दिए हैं। दरअसल, 11 मई को कश्मीर की एक यूनिवर्सिटी में यूथ-20 की एक बैठक हुई। वाई-20 जी20 का ही एक हिस्सा है। वाई20 बैठक में जी20 देशों के यंग लीडर्स, स्टूडेंट्स और यूनिवर्सिटी के डेलीगेट्स ने शिक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की है। इसी बैठक में तुर्की भी पहुंच गया। अभी तक कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने वाला तुर्की इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आ गया। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan में दो जनजातीय गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प, 15 लोगों की हुई मौत

कश्मीर विश्वविद्यालय के कुल 108 छात्र, जम्मू-कश्मीर के आसपास के स्कूलों के 34 छात्र, श्रीनगर के आसपास के कॉलेजों के 57 छात्र, जम्मू में 11 छात्र कॉलेज और विश्वविद्यालय, डीओवाईए के 33 प्रतिनिधि, 25 वाई20 सचिवालय के प्रतिनिधि और 25 छात्र कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। beR20 यहां आयोजित किया जा रहा है जिसमें दुनिया भर के छात्र यहां एकत्र हुए हैं। वे जलवायु परिवर्तन पर अपनी बात रखने आए हैं और उन बिंदुओं को नीति निर्माताओं के पास भेजा जाएगा।


प्रमुख खबरें

गाजा के जबालिया में इजरायल की चढ़ाई, हमास ने राफा में टैंकों पर किया हमला

Andhra Pradesh के मुख्यमंत्री Jagan Mohan Reddy परिवार के साथ विदेश यात्रा पर

Orissa में प्रधानमंत्री Narendra Modi के काम से संतुष्ट दिखे लोग, पिछड़े, गरीब, महिला समेत सभी वर्गों की हितैषी सरकार कहा

Chhattisgarh: एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों का शव बरामद